Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Swami Prasad Maurya: 'सीएम के बिरादरी के अपराधी के सात खून माफ', स्‍वामी प्रसाद मौर्य का योगी पर वार

स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा क‍ि मुख्यमंत्री की बिरादरी का कोई अपराधी चाहे जितना बड़ा अपराध कर डाले उसके सात खून माफ हो जाते हैं। उन्होंने दिवंगत के घर से निकलते समय कहा कि प्रदेश की कानून-व्यवस्था का माफिया अपराधी मजाक बनाए हुए हैं। वोट के लिए दलितों पिछड़ों व मुसलमानों को अपना बताने वाली भाजपा सत्ता में आने के बाद उन्हें अपना दुश्मन मान रही है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 02 Oct 2024 04:07 PM (IST)
Hero Image
राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य।- फाइल फोटो

संवाद सूत्र, किशुनपुर। राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य मंगलवार को दिवंगत छात्रा के घर जाकर स्वजन को ढांढस बंधाया। पूर्व मंत्री ने स्वजन को भरोसा दिलाया कि बेटी को खुदकुशी के लिए मजबूर करने वालों को कठोर सजा दिलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की बिरादरी का कोई अपराधी चाहे जितना बड़ा अपराध कर डाले, उसके सात खून माफ हो जाते हैं।

उन्होंने दिवंगत के घर से निकलते समय कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था का माफिया, अपराधी मजाक बनाए हुए हैं। वोट के लिए दलितों, पिछड़ों व मुसलमानों को अपना बताने वाली भाजपा सत्ता में आने के बाद उन्हें अपना दुश्मन मान रही है। सरकार जाति वर्ग के आधार पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस फरार आरोपित की जल्द गिरफ्तारी करे। इसके लिए उच्चाधिकारियों से बात करेंगे। कहा, खागा कोतवाली प्रभारी व अपराध निरीक्षक दोषियों को बचाने में संलिप्त हैं। कैंडल मार्च में संवेदना व्यक्त करने वालों के विरुद्ध जाति, धर्म के आधार पर की गई कार्रवाई की निंदा की।

सांसद ने दोषियों पर कार्रवाई का भरोसा सपा सांसद नरेश उत्तम पटेल के साथ नौ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल दिवंगत छात्रा के स्वजन से मिला। सांसद के साथ हुसेनगंज विधायक ऊषा मौर्या, नगर पालिका फतेहपुर अध्यक्ष राजकुमार मौर्य, रामतीरथ परमहंस, सपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र प्रताप सिंह आदि लोगों ने दिवंगत छात्रा के स्वजन से मिलकर घटना पर शोक जताया। सांसद ने कहा कि घटना में जो भी दोषी हैं उन दोषियों की अतिशीघ्र गिरफ्तारी व कठोर कार्रवाई का स्वजन को भरोसा दिलाया।

डिप्टी सीएम के भतीजे पहुंचे घर

किशुनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी दिवंगत छात्रा के घर पहुंच कर मंगलवार सुबह उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के भतीजे रवि मौर्य व भाजपा जिलाध्यक्ष कौशांबी धर्मराज मौर्य ने ढांढस बंधाया। कहा कि घटना के दोषियों को सजा दिलाने में परिवार की हर संभव मदद की जाएगी।

प्रदर्शन कर गुलाबी गैंग ने मांगा न्याय

गुलाबी गैंग (लोकतांत्रिक) जिलाध्यक्ष हेमलता पटेल के नेतृत्व में सरला सिंह, प्रीती देवी, रूपरानी, सत्यवती, नीलू, संयोगिता, सरोज ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एएसडीएम अभिनीत कुमार को देकर खागा स्थित सरस्वती बाल मंदिर इंटर कालेज में छात्रा के खुदकुशी मामले में बस चालक व प्रधानाचार्य के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की। कहा, सरकार के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के नारे क्या नारे बनकर ही दम तोड़ रहे हैं।

अग्रिम जमानत पर चार को सुनवाई

खागा कोतवाली इंस्पेक्टर तेजबहादुर सिंह ने बताया कि प्रधानाचार्य की गिरफ्तारी के लिए उनके घर व आस पास दबिश दी गई लेकिन वह नहीं मिले। कोर्ट से पता चला है कि फरार प्रधानाचार्य राजकपूर सिंह ने जिला जज कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी दाखिल कर दी है। जिसमें 4 अक्टूबर को सुनवाई होगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें