Move to Jagran APP

UP By-Election 2024: उपचुनाव के लिए मायावती का नया प्लान, तीन विधानसभाओं में घोषित की कमेटियां

UP By-Election लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर कमर कस ली है। मायावती ने तीन विधानसभाओं में कमेटियां घोषित की है। मायावती के निर्देश पर मुख्य सेक्टर इंचार्ज व सेक्टर इंचार्ज प्रयागराज मंडल ने कमेटियां गठित की। बसपा को राष्ट्रीय दर्जा बरकरार रखने के लिए विधानसभा चुनाव में बेहतर की जरूरत है।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Tue, 23 Jul 2024 04:27 PM (IST)
Hero Image
मायावती ने तीन विधानसभाओं में घोषित की कमेटियां

जागरण संवाददाता, फतेहपुर। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के निर्देश पर मुख्य सेक्टर इंचार्ज व सेक्टर इंचार्ज प्रयागराज मंडल ने जनपद में तीन विधानसभाओं की विधानसभा कमेटियां घोषित की है।

सदर विधानसभा में विमल पासी और वकील अहमद को विधानसभा प्रभारी, प्रवेश गौतम को अध्यक्ष, मो. इरशाद को उपाध्यक्ष, सतेंद्र गौतम को महासचिव, मनीष पासी को सचिव, राजेंद्र गौतम को खजांची, हेमराज को बीवीएफ संयोजक, अरविंद गौतम को संयोजक बनाया गया है।

धर्मपाल को बनाया गया महासचिव

जिलाध्यक्ष दीप गौतम ने बताया कि खागा में अरुण कुमार व मो. हासिम को विधानसभा प्रभारी, रामहित प्रियदर्शी को अध्यक्ष, मथुरा प्रसाद को उपाध्यक्ष, धर्मपाल को महासचिव, विनीत कुमार को सचिव, सुनील कोरी को खजांची, विश्रामदास को बीवीएफ संयोजक और मनबोधन को बामसेफ संयोजक बनाया गया है।

इन्हें सौंपा गया ये पदभार

इसी तरह हुसेनगंज में हरिश्चंद्र व मजहर सलमान को विधानसभा प्रभारी, गुलशन गौतम को अध्यक्ष, कुलदीप को उपाध्यक्ष, रोशनलाल को महासचिव, समरजीत को सचिव, प्रेम कैथल को खजांची, धनराज को बीवीएफ संयोजक और महेश कुमार को बामसेफ का संयोजक बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- UP By-Election 2024: यूपी में उपचुनाव के लिए बसपा की तैयारियां तेज, पांचों विधानसभाओं में नियुक्त किए पदाधिकारी

यह भी पढ़ें- यूपी में विधानसभा उपचुनाव से पहले कांग्रेस में मचा घमासान, शहर अध्यक्ष के खिलाफ पास किया निंदा प्रस्ताव

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।