Move to Jagran APP

प्रधान के पति ने पहनी जूतों की माला, नजारा देख पुलिस भी रह गई हैरान; इस काम में आ रही थी बाधा

Fatehpur News मलवां विकास खंड के जाफराबाद गांव में रास्ते के चौड़ीकरण का विरोध करने वालों से प्रधान चंदा देवी के पति मिठाई लाल कुशवाहा की कहासुनी हो गई। विवाद सुलझाने पहुंची पुलिस के सामने उन्होंने जूतों की माला पहन ली और विरोधियों को अपशब्द कहने लगे। प्रधान के पति ने कहा कि रास्ता नहीं बना तो आग लगा लूंगा और डीएम के यहां बस्ता रख दूंगा।

By Akhilesh umrao Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 01 Jan 2024 02:37 PM (IST)
Hero Image
प्रधान के पति ने पहनी जूतों की माला, नजारा देख पुलिस भी रह गई हैरान
जागरण संवाददाता, फतेहपुर। मलवां विकास खंड के जाफराबाद गांव में रास्ते के चौड़ीकरण का विरोध करने वालों से प्रधान चंदा देवी के पति मिठाई लाल कुशवाहा की कहासुनी हो गई। विवाद सुलझाने पहुंची पुलिस के सामने उन्होंने जूतों की माला पहन ली और विरोधियों को अपशब्द कहने लगे।

प्रधान के पति ने कहा कि रास्ता नहीं बना तो आग लगा लूंगा और डीएम के यहां बस्ता रख दूंगा। दोनों पक्षों ने कोतवाली पहुंच कर भी नारेबाजी की। मामले की जानकारी होने पर एसडीएम ने तहसीलदार के नेतृत्व में राजस्व टीम को मौके पर भेजा। रास्ते की पैमाइश कराई जा रही है।

रास्ता चौड़ीकरण का होना था काम

जाफराबाद गांव के अंदर से तीन गांवों जैनपुर, शाहपुर, पांडेयपुर के लिए रास्ता जाता है। रास्ता इतना संकरा है कि इससे ट्रक व बस नहीं निकल पाते हैं। इससे तीनों गांव के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। गांव में कोई बरात आती तो बस को एक किमी पहले खड़ा करके बरातियों को पैदल जाना पड़ता है। रास्ते के चौड़ीकरण की तीनों गांव के लोग काफी दिनों से मांग कर रहे थे।

प्रधान के पति मिठाई लाल कुशवाहा ने रास्ता चौड़ा कराने के लिए निशान लगवाए। इसकी वजह से गांव के कई मकानों की टूटने की स्थिति आ गई। इसको लेकर विवाद की स्थिति बन गई। शनिवार सुबह प्रधान के पति मौके पर पहुंचे तो रास्ता चौड़ीकरण का विरोध करने वाले पक्ष की महिलाओं से उनकी कहासुनी शुरू हो गई।

मिठाई लाल ने खुद ही पहनी माला

प्रधान के पति पर दरवाजे पर लात मारने व अपशब्द कहने के आरोप लगाए गए। पुलिस मौके में पहुंची तो मिठाई लाल जूतों की माला पहन कर उनके सामने भी विरोधियों को अपशब्द कहने लगे। इंटरनेट मीडिया में प्रसारित वीडियो में प्रधान पति को यह कहते सुना जा सकता है कि दो वर्ष से रास्ता बनाने लिए प्रयास रहा हूं। सभी के पैर छू रहे हैं, अब रास्ता चौड़ा होकर नहीं बनेगा तो डीएम को बस्ता सौंप देंगे, ऐसी प्रधानी नहीं करनी है।

यह भी कहा कि रास्ता नहीं बना तो लकड़ी रख आया हूं, आग लगाकर जान दे दूंगा। रास्ता चौड़ीकरण को लेकर दोनों पक्ष कोतवाली में भी जुटे। एक पक्ष ने रास्ता चौड़ीकरण का विरोध किया तो दूसरे पक्ष ने नारेबाजी शुरू कर दी। इस पर पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराया।

तहसीलदार के नेतृत्व में राजस्व टीम को मौके पर भेजा गया है। रास्ते की पैमाइश कराई जा रही है। सीमांकन कराकर रास्ते से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस बल भी मौके पर भेजा गया है।

- अनिल कुमार यादव, एसडीएम बिंदकी

इसे भी पढ़ें: IAS Promotion: यूपी में 94 आइएएस अधिकारियों का प्रमोशन, देर रात जारी किए गए आदेश; देखें लिस्ट

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।