Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: अस्पताल में गंदगी देख भड़के डिप्टी सीएम, बाहर से दवा लिखने पर डॉक्टरों को फटकारा; डीएम को भी दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम एवं स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक गुरुवार को अचानक अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंच गए। वहां पर गंदगी देख वह भड़क उठे। नाराजगी जताते हुए सफाई कार्य में लगी संस्था प्रिंसिपल सिक्योरिटी का एक दिन का पैसा काटने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने डीएम सी. इंदुमती को निर्देश दिए कि वह तीन दिन तक अस्पताल पर नजर रखें और सुधार क्या हुआ इसकी रिपोर्ट भेजें।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 18 Jul 2024 01:47 PM (IST)
Hero Image
अस्पताल में गंदगी देख भड़के डिप्टी सीएम

जागरण संवाददाता, फतेहपुर। डिप्टी सीएम एवं स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक गुरुवार को सुबह 10.20 मिनट पर जिला अस्पताल पहुंच गए। यहां सुबह की सफाई तक नहीं हुई थी, इस पर नाराजगी जताते हुए सफाई कार्य में लगी संस्था प्रिंसिपल सिक्योरिटी का एक दिन का पैसा काटने का निर्देश दिया।

उन्होंने इमरजेंसी, ओपीडी और ब्लड बैंक का बारी-बारी से निरीक्षण का अस्पताल की सुविधाएं देखी। कूलर व पंखों की कम संख्या पर सीएमएस को इनकी संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए।

अस्पताल में तैनात चिकित्सकों को बाहर से दवाएं लिखने की प्रवृत्ति पर स्पष्ट कहा कि हर दवा सरकारी आपूर्ति में मौजूद है, जिस चिकित्सक को बाहर से दवाएं खिलने का शौक है वह अस्पताल बिल्कुल न आए।

डीएम को दिए निर्देश

उन्होंने कहा कि हर दशा में डॉक्टर दो बजे तक अपनी कुर्सी में ही रहे। डीएम सी. इंदुमती को निर्देश दिए कि वह तीन दिन तक अस्पताल पर नजर रखें और सुधार क्या हुआ इसकी रिपोर्ट भेजें। वह 20 मिनट रुकने के बाद बांदा के लिए रवाना हो गए।

उन्होंने भीड़ को देखते हुए काउंटर बढ़ाने, चिकित्सकों को समय पर अस्पताल पहुंचने, गर्मी को देखते हुए कूलर व पंखा बढ़ाने, खंडहर इमारत के ध्वस्तीकरण, पार्किंग स्थल का एरिया बढ़ाने के निर्देश दिए। निरीक्षण दौरान डीएम, सीडीओ, सीएमओ, विधायक विकास गुप्ता मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: खाकी को देखते ही नाले में कूद ऑटो चालक हुआ फरार, साढ़े तीन घंटे नाला छानती रही पुलिस

इसे भी पढ़ें: पश्चिमी यूपी की तीन विधानसभा सीटों पर रालोद की नजर, दो पर फंस सकता है पेंच; BJP भी लगा रही दांव