Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: पत्नी से झगड़ा कर बिजली के टावर पर चढ़ा युवक, अधिकारियों के फूले हाथ-पांव; घंटों चला हाईवोल्टेज ड्रामा

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में एक शख्स का पत्नी से मायके जाने को लेकर विवाद हो गया। विवाद के बाद वह हाईटेंशन लाइन के टावर पर चढ़ गया। पति को नीचे उतारने के लिए पत्नी भी काफी ऊपर तक चढ़ गई। जब बात की जानकारी अधिकारियों को हुआ तो हड़कंप मच गया। करीब पांच घंटे बाद काफी मान-मनौवल के बाद नीचे उतारा जा सका।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 24 Jul 2024 07:39 AM (IST)
Hero Image
किशुनपुर थाने के इटरौरा स्थित बिजली टावर पर चढ़े दंपती। स्रोत इंटरनेट मीडिया

जागरण संवाददाता, फतेहपुर। ससुराल में किसी बात को लेकर पत्नी से विवाद होने के बाद युवक हाईटेंशन लाइन के टावर पर चढ़ गया। इंसुलेटर पर बैठे युवक को नीचे उतारने के लिए काफी ऊपर तक पत्नी भी टावर पर चढ़ गई। मंगलवार शाम छह बजे खंभे पर चढ़ा युवक अधिकारियों के काफी मान-मनौवल के बाद देर रात करीब 11:15 बजे नीचे उतरा।

किशुनपुर क्षेत्र का रहने वाला पप्पू निषाद मंगलवार को अपनी ससुराल आया, जहां पत्नी से मायके जाने की बात पर झगड़ा हो गया। शाम छह बजे पप्पू बाहर निकल गया। कुछ देर बाद ग्रामीणों ने पत्नी को बताया कि उसका पति इटरौरा गांव के पास से होकर गुजरी हाईवोल्टेज लाइन के टावर पर चढ़ रहा है।

आपूर्ति बंद करने के बाद युवक को उतारा गया

रात आठ बजे तक एडीएम वित्त एवं राजस्व अविनाश त्रिपाठी अधिकारियों के साथ दमकल की टीम लेकर वहां पहुंच गए। खंभे पर हाईवोल्टेज करंट होने के कारण दमकल कर्मियों ने भी ऊंचाई पर चढ़ने से हाथ खड़े कर दिए। बिजली विभाग के उपखंड अधिकारी दीपक कुमार सिंह ने बताया कि पावर ग्रिड से आपूर्ति बंद कराने के बाद युवक को उतार लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: एक्शन में आए IPS उदयशंकर सिंह, 17 उपनिरीक्षकों का किया तबादला; फेरबदल से पुलिस महकमे में खलबली