Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डीएम के टेस्ट में फेल हो गई एंबुलेंस… 11 मिनट हुई लेट, नाराज हुए जिलाधिकारी ने कर दी ये कार्रवाई; बन गया माहौल

डीएम की जांच में सरकारी 108 नंबर एंबुलेंस फेल हो गई। बुधवार दोपहर सीएम डैशबोर्ड की बैठक में डीएम ने एंबुलेंस का वास्तविक रिस्पांस टाइम चेक करने के लिए एंबुलेंस बुलवाई तो उसे कलेक्ट्रेट पहुंचने में आधे घंटे का समय लग गया। इस पर नाराजगी जताते हुए एंबुलेंस का संचालन करने वाली कंपनी को नोटिस जारी करने और अग्रिम आदेश तक भुगतान राेकने के आदेश दिए गए हैं।

By Rajeev Sharma Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 27 Dec 2023 11:54 PM (IST)
Hero Image
कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक को संबोधित करते डीएम डाॅ. उज्ज्वल कुमार: जागरण।

जागरण संवाददाता, फिरोजाबाद। डीएम की जांच में सरकारी 108 नंबर एंबुलेंस फेल हो गई। बुधवार दोपहर सीएम डैशबोर्ड की बैठक में डीएम ने एंबुलेंस का वास्तविक रिस्पांस टाइम चेक करने के लिए एंबुलेंस बुलवाई तो उसे कलेक्ट्रेट पहुंचने में आधे घंटे का समय लग गया। इस पर नाराजगी जताते हुए एंबुलेंस का संचालन करने वाली कंपनी को नोटिस जारी करने और अग्रिम आदेश तक भुगतान राेकने के आदेश दिए गए हैं।

समीक्षा के दौरान लिया टेस्ट

दुर्घटना या आपराधिक वारदात के समय बुलाने पर एंबुलेंस के समय पर न पहुंचने की शिकायतें आती रहती हैं। दोपहर 12 बजे से शुरू हुई बैठक में डीएम डॉ. उज्ज्वल कुमार ने स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान इन शिकायतों को संज्ञान लिया। 

उन्होंने वास्तविकता पता करने के लिए बैठक में ही एंबुलेंस बुलवाई। उनके अर्दली जयचंद्र ने दोपहर 12.45 बजे 108 नंबर पर फोन कर बताया कि कलेक्ट्रेट स्थित जिला निर्वाचन कार्यालय में एक मरीज है, उसे अस्पताल पहुंचाना है। 

फोन पर कई तरह की जानकारी ली गईं। ये पूछा गया कि मरीज को बीमारी क्या है। एंबुलेंस चालक ने भी फोन कर लोकेशन पूछी। इसके बाद एंबुलेंस 1.15 बजे कलेक्ट्रेट पहुंची। इस पर डीएम ने कड़ी नाराजगी जताई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा उन्हें बताया था कि जिले में एंबुलेंस का मौके पर पहुंचने का औसत समय 19 मिनट है। एंबुलेंस इससे भी 11 मिनट देरी से आई।

ये स्थिति तब हुई जब कलेक्ट्रेट हाईवे से सटा हुआ है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि एंबुलेंस ग्रामीण क्षेत्र में कैसे और कितने समय में पहुंचती होगी। बैठक में मामला चर्चा का माहौल बना रहा।

यह भी पढ़ें:  रामपुर की गैंग ने गोदाम लूटकर आपस में बांट लिए रुपये… पुलिस को पकड़ने में लग गए 10 दिन, एक सुराग ने खोल दी पोल-पट्टी

यह भी पढ़ें: UP News: शाइन सिटी संचालक राशिद नसीम की कई और बेनामी संपत्ति चिन्हित, राशिद के करीबी कारोबारी के खातों की भी जांच कर रहा ED 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर