Move to Jagran APP

Fire In Firozabad: काठ बाजार में भीषण आग ने मचाई तबाही, 100 से अधिक दुकानें जलकर खाक, करोड़ों रुपये का नुकसान

Firozabad Fire News In Hindi काठ बाजार अतिक्रमण को लेकर रामलीला शुरू होने से पहले से ही सुर्खियों में बना हुआ है। दुकानदारों का कहना है कि आग प्रशासन ने लगवाई है। इस भीषण आग से लोगों में दहशत व्याप्त हो गई। करीब आधा किलोमीटर क्षेत्र में फैले बाजार में हर तरफ आग ही आग दिखाई दे रही थी। आगरा और मैनपुरी से भी दमकल बुलाईं थी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 29 Oct 2023 09:08 AM (IST)
Hero Image
Fire In Firozabad: काठ बाजार में लगी भीषण आग बुझाते दमकलकर्मी। तस्वीर सोर्स जागरण।

जागरण संवाददाता, फिरोजाबाद। यूपी के फिरोजाबाद जिले में आग ने कहर बरपाया। कोटला रोड स्थित रामलीला मैदान के काठ बाजार में शनिवार-रविवार की रात साढ़े तीन बजे भीषण आग लग गई। जिससे एक घंटे में ही सौ से अधिक दुकानें पूरी तरह खाक हो गईं। आग पर काबू पाने के लिए आगरा और मैनपुरी से भी दमकलें बुला ली गईं। आग से करोड़ों का नुकसान हुआ है।

दो सौ से अधिक हैं दुकानें

उत्तर क्षेत्र के काठ बाजार में दो सौ से अधिक दुकानें हैं। आग की शुरूआत राम द्वार के पास की दुकानें से हुई। माना जा रहा है कि ट्रांसफारमर से निकली चिंगारी से आग पास की दुकानों में लगी। इसके बाद फैलती चली गई। सुबह पौने चार बजे बाजार में सोने वाले दुकानदारों और मजदूरों को इसकी जानकारी हुई तो भगदड़ मच गई। उन्होंने अपनी दुकानों से सामान निकालने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हुए।

ये भी पढ़ेंः Karwa Chauth 2023: पत्नियों को इस बार चौंका देगा पतियों का सरप्राइज गिफ्ट, करवाचौथ पर तोहफा देने के लिए बाजार में दिए आर्डर

पास के जिलों से भी पहुंचीं दमकलें

आग लगने के बाद भी काफी देर तक विद्युतापूर्ति सुचारू रहने से बिजली के तारों में भी आग लग गई। साढ़े चार बजे से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचना शुरू हो गईं। आग की विकरालता को देखते हुए पूरे जिले से दमकल बुलाने के साथ ही आगरा और मैनपुरी से भी गाड़ियां मंगाई गईं।

पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे

साढ़े चार बजे तक आग की लपटें 20 फीट से भी ऊपर तक उठ रही थीं। जिससे अयोध्या जी के निकट बने कृष्णा भवन की दूसरी मंजिल के जंगलों में आग लग गई।

ये भी पढ़ेंः Vrindavan Banke Bihari Mandir में सेवाधिकारी की मनमानी; 55 मिनट देरी से हुए ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन

मेयर कामिनी राठौर, नगर विधायक मनीष असीजा, एसपी सिटी सर्वेश मिश्रा, सिटी मजिस्ट्रेट राजेंद्र कुमार, सीओ सिटी कमलेश कुमार फोर्स के साथ काठ बाजार पहुंचे। 7.10 बजे डीएम डा. उज्ज्वल कुमार और एसएसपी आशीष तिवारी ने भी बाजार का निरीक्षण किया। साढ़े आठ बजे तक आग रह-रह कर भड़क रही थी। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।