Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्राण प्रतिष्ठा के दिन मुस्लिम परिवार में जन्मा बच्चा, घरवालों ने रख दिया ये नाम, बोले- यह भाईचारे का प्रतीक

अयोध्या के मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने से प्रसन्न मुस्लिम परिवार ने सोमवार को जन्म लेने वाले नवजात का ऐसा नाम रखा है है जो भाईचारे का संदेश देता है। परिजनों का तर्क है कि इसमें मर्यादा पुरुषोत्तम राम का नाम है ही रहीम जुड़ा होने से यह नाम हिंदू-मुस्लिम के बीच भाईचारे का भी प्रतीक है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 22 Jan 2024 05:06 PM (IST)
Hero Image
प्राण प्रतिष्ठा के दिन मुस्लिम परिवार में जन्मा बच्चा, घरवालों ने रख दिया ये नाम।

जागरण संवाददाता, फिरोजाबाद। अयोध्या के मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने से प्रसन्न मुस्लिम परिवार ने सोमवार को जन्म लेने वाले नवजात का ऐसा नाम रखा है है, जो भाईचारे का संदेश देता है।

परिजनों का तर्क है कि इसमें मर्यादा पुरुषोत्तम राम का नाम है ही, रहीम जुड़ा होने से यह नाम हिंदू-मुस्लिम के बीच भाईचारे का भी प्रतीक है।

रामगढ़ क्षेत्र के मोहल्ला उर्दू नगर निवासी 30 वर्षीय फरजाना रविवार देर रात मेडिकल कॉलेज महिला अस्पताल में प्रसव कराने के लिए भर्ती कराई गई थी। सोमवार सुबह साढ़े सात बजे उसका नार्मल प्रसव हुआ। उसने बेटे को जन्म दिया।

जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। यह फरजाना की तीसरी संतान है। पहले उसके दो लड़कियां थीं। पति आलेनवी और सास उस्मानो ने रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के अवसर पर बेटे के जन्म पर खुशी जताते हुए कहा कि वह बच्चे का नाम राम रहीम रखेंगे। जो हिंदू-मुस्लिम धर्म का संगम है।

यह भी पढ़ें: Ayodhya में राम मंद‍िर प्राण प्रत‍िष्‍ठा समारोह के मौके पर CM Yogi ने क्‍या-क्‍या कहा? जान‍िए 15 बड़ी बातें

यह भी पढ़ें: राम मंदिर: किसी ने खोई आंख… ताे कोई हुआ अमर, कारसेवक अखंड प्रताप के कंधे में आज भी फंसी है गोली

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर