Move to Jagran APP

Fire In Firozabad: दिल दहला देने वाली घटना, झोंपड़ी में आग लगने से तीन बच्चे जिंदा जले, पिता की हालात नाजुक

Fire In Firozabad District Three Child Dies जसराना के गांव खड़ीत में बंजारों की बस्ती शनिवार मध्य रात्रि आग लगने की घटना हुई। पिता की हालत गंभीर है उसका आगरा मेडिकल कालेज में चल रहा है उपचार। पीएम आवास योजना का लाभार्थी था। उसका मकान बन रहा था। दीवारें खड़ी हो चुकी थीं और लिंटर का काम बाकी रह गया था।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 03 Dec 2023 09:28 AM (IST)
Hero Image
झोंपड़ी में आग लगने से तीन बच्चों की मौत।

जागरण संवाददाता, फिरोजाबाद। यूपी के फिरोजाबाद जिले में दिल दहला देने वाली घटना घटित हुई। जसराना क्षेत्र के गांव खड़ीत में शनिवार मध्य रात्रि बंजारों की बस्ती में एक झोंपड़ी में आग लग गई। उसमें सो रहे तीन बच्चों के लिए झोंपड़ी चिता बन गई। सो रहे परिवार को बाहर निकलने का भी मौका नहीं मिला। पिता की हालत भी गंभीर है।

आग ने खाक की झोंपड़ी

घटना शनिवार रात 11 बजे की है। डेरा बंजारा में रहने वाले शकील पत्नी नेमजादी, अनीश, सामना और रेशमा के साथ सो रहे थे। अज्ञात कारणों से लगी आग ने जब पूरी झोंपड़ी को अपने आगोश में ले लिया। इसके बाद परिवार को जानकारी हुई। जिससे वह बाहर नहीं निकल पाए।

ये भी पढ़ेंः UP News: यूपी के इस जिले में धारा 144 लागू, डीएम ने जारी किए आदेश, बिना अनुमति के लाउडस्पीकर और डीजे बजाने पर बैन

घटना में नेमजादी को छोड़कर चारों गंभीर रूप से झुलस गए। उनकी चीखपुकार सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हुए। उन्होंने किसी तरह आग बुझाई और एंबुलेंस बुलाकर सभी को ट्रामा सेंटर लेकर आए। यहां अनीश और सामना को डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। वहीं शकील और रेशमा को आगरा रेफर कर दिया। आगरा में रेशमा की भी मौत हो गई।

एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय ने बताया कि रात एक बजे अस्पताल प्रशासन से सूचना मिलने पर पुलिस को घटना की जानकारी हुई। इसके बाद पुलिस और प्रशासन की टीम गांव पहुंची। पिता की हालत गंभीर है। मां ज्यादा नहीं झुलसी है।

बन रहा था पीएम आवास, झोंपड़ी में चली गईं तीन जान

शकील के परिवार को प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत हुआ था। झोंपड़ी के पास ही मकान बन रहा था। दीवारें खड़ी हो गई थीं। लिंटर पड़ना बाकी थी। इसीलिए परिवार झोंपड़ी में सो रहा था। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें