Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Firozabad News: पुलिस टीम पर हमला करने वाला हिस्ट्रीशीटर मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में गोली लगने से हुआ घायल

एक माह पूर्व पुलिस टीम पर हमला करने वाला हिस्ट्रीशीटर शनिवार देर रात मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया। उसके बाएं पैर में गोली लगी है। पुलिस ने उसे ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है। 26 फरवरी को दोपहर 12 बजे खेरिया में प्रतिबंधित मीट बिक्री की सूचना पर थाना प्रभारी शिवभान सिंह सुराया पुलिस चौकी इंचार्ज गोवर्धन सिंह और सिपाही रवि चालक अजीत (होमगार्ड) के साथ गांव पहुंचे थे।

By Ajay Pratap Singh Edited By: Prateek Jain Updated: Mon, 25 Mar 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
मुठभेड़ में घायल हिस्ट्रीशीटर को ले जाते पुलिसकर्मी : जागरण।

संवाद, सहयोगी, एका। एक माह पूर्व पुलिस टीम पर हमला करने वाला हिस्ट्रीशीटर शनिवार देर रात मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। उसके बाएं पैर में गोली लगी है। पुलिस ने उसे ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है।

26 फरवरी को दोपहर 12 बजे खेरिया में प्रतिबंधित मीट बिक्री की सूचना पर थाना प्रभारी शिवभान सिंह, सुराया पुलिस चौकी इंचार्ज गोवर्धन सिंह और सिपाही रवि कुमार, चालक अजीत कुमार (होमगार्ड) के साथ गांव पहुंचे थे।

आरोप है कि वहां हिस्ट्रीशीटर अब्दुल फजल और उसके साथी गट्टू, पिंटू उर्फ पिंटोली, वसीम और पांच-छह अज्ञात लोगों ने लाठी-डंडों और लोहे की सरियों से पुलिस पर हमला कर दिया था।

थाना प्रभारी ने पांच लोगों को कराया था नामजद

आंख में चोट लगने से थाना प्रभारी घायल हो गए थे। सिपाही की वर्दी भी फट गई थी। थाना प्रभारी ने पांच लोगों को नामजद करते हुए अज्ञात छह लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई थी। शनिवार देर रात पुलिस को सूचना मिली कि मुख्य आरोपित हिस्ट्रीशीटर अब्दुल फजल मुस्तफाबाद से खेरिया की तरफ जा रहा है।

थाना पुलिस के साथ एसओजी टीम ने घेराबंदी कर ली। पुलिस ने उसे रोका तो उसने फायर कर दिया। पुलिस की जवाबी फायरिंग में फजल बाएं पैर में गोली लगने से घायल हो गया। एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय सिंह और सीओ जसराना श्यामजीत प्रमिला भी पहुंच गए। एसपी ग्रामीण ने बताया कि आरोपित का ट्रामा सेंटर में उपचार चल रहा है। 

एटा से किया गिरफ्तार, खेरिया में दिखाई मुठभेड़

हिस्ट्रीशीटर के अधिवक्ता सलीम खान का कहना है कि पुलिस की मुठभेड़ की कहानी पूरी तरह फर्जी है। थाना पुलिस के विरुद्ध कोर्ट में याचिका लंबित है, जिसमें एनकाउंटर किए जाने की आशंका जताई गई है।

पुलिस ने अब्दुल फजल को एटा निधौली कलां के एसआरके ईंट भट्ठा से शनिवार की दोपहर दो बजे पकड़ा और मुठभेड़ खेरिया में दिखाई। अब्दुल फजल के पकड़े जाते ही इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को ईमेल से भेज दी गई थी।

यह भी पढ़ें -

रामायण सीरियल के ‘प्रमुख किरदार’ को मिला भाजपा का टिकट, यूपी की इस सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

Mukhtar Ansari: जेल में बंद मुख्तार की शिकायत ने जेलर को करवाया निलंबित, पेशी के दौरान कहा- खाने में जहर देकर…

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर