Move to Jagran APP

Firozabad News : पत्नी वापस पाने के लिए प्रेमी के भाई को किया अगवा, पुलिस ने मुक्त कराया

सुबह 8.30 बजे रवि के पास फिर से धमकी भरा फोन आया। इसके बाद पुलिस को आरोपितों तक पहुंचने का सुराग मिला। शाम पांच बजे पुलिस चंद्रवार किले पर पहुंची। आरोपिताें ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। दोनों भाई एक-एक पैर में गोली लगने से घायल हो गए। इसके बाद कोमल को सकुशल मुक्त कराया गया। एसपी सिटी ने बताया कि आरोपितों ने उसके हाथ पीछे बांध रखे थे।

By Rajeev Sharma Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 21 Jul 2024 10:35 PM (IST)
Hero Image
पुलिस की फायरिंग में आरोपी घायल हो गए। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, फिरोजाबाद। पांच माह पूर्व प्रेमी के साथ गई पत्नी को पाने के लिए पति ने अपने भाई की मदद से प्रेमी के भाई को शनिवार शाम अगवा कर लिया। इसके बाद स्वजन को फोन कर बदले में पत्नी और प्रेमी की मांग की। धमकी दी कि मांग पूरी न हुई तो अपहृत को जान से मार देंगे। जिससे पुलिस महकमे में खलबली मच गई।

शनिवार को आधी रात तक बीहड़ की खाक छानी गई, लेकिन सफलता नहीं मिली। रविवार की शाम गांव चंद्रवाड़ में पुराने किले के पास पुलिस की अपहर्ताओं से मुठभेड़ हो गई। इसके बाद युवक को सकुशल बरामद किया गया। आरोपित दोनों भाई पैर में गोली लगने से घायल हो गए।

पत्नी को वापस लाने के लिए बनाई योजना

मामला थाना बसई मुहम्मदपुर क्षेत्र का है। गांव गढ़ी तिवारी निवासी नेत्रपाल का मालीपट्टी निवासी सुल्तान के घर आना जाना था। नेत्रपाल अविवाहित है। उसके सुल्तान की पत्नी सुमन से प्रेम संबंध हो गए। पांच माह पूर्व नेत्रपाल उसे अपने साथ ले गया। सुल्तान अपनी पत्नी का वापस पाना चाहता था। उसे शक था कि नेत्रपाल के स्वजन को उनके बारे में पूरी जानकारी है।

जान से मारने की दी धमकी 

इसलिए उसने शनिवार शाम पांच बजे फोन कर नेत्रपाल के छोटे भाई कोमल को अपने पास बुलाया। इसके बाद उसे अपने भाई मुलायम उर्फ मुल्ला की मदद से अगवा कर गांव चंद्रवाड़ स्थित बीहड़ में ले गया। सात बजे कोमल के फोन में अपनी सिम डालकर उसके छोटे भाई रवि को फोन किया। उसे बताया कि कोमल उनके कब्जे में है। यदि नेत्रपाल और सुमन को नहीं सौंपा तो उसे जान से मार देंगे।

स्वजन से इस तरह की जानकारी मिलने पर पुलिस हरकत में आ गई। एसएसपी सौरभ दीक्षित ने एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा को कोमल की सकुशल बरामदगी के लिए लगाया। बसई पुलिस के साथ ही थाना टूंडला, रामगढ़ और पचोखरा पुलिस ने रात दो बजे तक बीहड़ में सर्च अभियान चला। सर्विलांस और एसओजी टीम भी अपना काम कर रही थी, लेकिन सफलता नहीं मिली।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।