Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Firozabad Crime News: पुलिस-एसओजी टीम की रात में मुठभेड़, दो लुटेरे गिरफ्तार, एक बदमाश के पैर में लगी गोली

Firozabad Police Encounter News In Hindi फिरोजाबाद में पुलिस मुठभेड़ में दो लुटेरे गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। पुलिस पर बदमाशाें ने फायरिंग कर दी थी। जवाबी फायरिंग में एक के पैर पर गोली लगी है। पुलिस ने उसे ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया है। बिल्टीगढ़ बाईपास पुल से खैरगढ़ रोड पर पुलिस चेकिंग कर रही थी तभी बदमाश आ गए।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 28 Feb 2024 10:49 AM (IST)
Hero Image
मुठभेड़ में दो लुटेरे पकड़े, एक के पैर पर लगी गोली

जागरण संवाददाता, फिरोजाबाद। Firozabad Police Encounter: मक्खनपुर थाने की पुलिस और एसओजी टीम ने मंगलवार देर रात मुठभेड़ में दो लुटेरों को गिरफ्तार किया। पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक लुटेरे के पैर में गोली लग गई। उसे ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया। लुटेरों से लूटी गई बाइक बरामद की गई है।

बिल्टीगढ़ बाईपास पुल से खैरगढ़ रोड पर पुलिस चेकिंग कर रही थी। इस दौरान खैरगढ़ की तरफ से बाइक पर आए दो लोगों को पुलिस टीम ने रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक युवक के पैर में गोली लग गई। पूछताछ में घायल बदमाश ने अपना नाम शिवा निवासी नगला धरम थाना करहल मैनपुरी बताया। उसके साथी शिवम सिकंदरपुर एका को भी गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़ेंः यूपी में श्रद्धा हत्याकांड जैसी घटना; 20 टुकड़े कर शव को दो बैग में भरकर फेंका, प्राइवेट पार्ट भी काटे

सोमवार को भी पकड़े थे बदमाश

सोमवार देर रात शिकोहाबाद-खैरगढ़ व एसओजी पुलिस टीम ने मुठभेड़ में दो लुटेरों को दबोच लिया। इसमें से एक के पैर में गोली लग गई। इस दौरान पुलिस की घेराबंदी तोड़कर भागे दो उनके साथियों में से एक को कुछ घंटे बाद ही चनौरा पुल के पास पुलिस ने पैर में गोली मार दी। घायल दोनों लुटेरे ट्रामा सेंटर में भर्ती कराए गए। लुटेरों ने चार घटनाएं स्वीकार की है। उनके कब्जे से तीन बाइकें भी बरामद की गईं। मंगलवार को तीनाें जेल भेजे गए।

एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय सिंह ने बताया कि थाना शिकोहाबाद, खैरगढ़ और एसओजी टीम मुस्तफाबाद- पुरातन रोड स्थित भगवती कोल्ड स्टोर के सामने चेकिंग कर रही थी। इस बीच दो बाइक पर आए चार युवकों को रुकने का इशारा किया तो वे पुलिस टीम पर फायर करते हुए भागने का प्रयास करने लगे। जवाबी फायरिंग में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसमें से एक के बाएं पैर में घुटने के नीचे गोली लग गई। घायल ने अपना नाम राजकुमार निवासी विलासपुर जसराना और उसके साथी ने नाम प्रशांत निवासी छोटी सियामउ नसीरपुर बताया। इनके कब्जे से दो-दो बाइक, मोबाइल व एक तमंचा बरामद हुआ।

पूछताछ में कबूली वारदातें

पूछताछ में दोनों ने बताया कि उनका गैंग लूट और चोरी की घटनाएं करता है। गैंग ने 18 फरवरी की रात में चनौरा पुल रामगढ़, 19 फरवरी को बिल्टीगढ़ चौराहा मक्खनपुर, 21 फरवरी को नगला सैंदलाल शिकोहाबाद में हाईवे कट के पास तथा 26 फरवरी को कलूपुरा चौराहा खैरगढ़ से बाइक लूटी थी। विरोध करने पर मारपीट कर रुपये व मोबाइल भी लूट लेते हैं।

बदमाशों ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान उनके साथी अभय कुमार धाकरे निवासी दिहुली जसराना और शिवा निवासी मैनपुरी भाग निकले हैं। लुटेरों केे भागने की सूचना वायरलेस सेट पर गूंजने पर रामगढ़ पुलिस एवं एसओजी टीम चनौरा पुल के पास नए बाईपास पर वाहन चेकिंग करने लगी। रात 2.20 बजे एक बदमाश बाइक पर शिकोहाबाद की ओर से आया। उसने पुलिस को देखते ही फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में गोली पैर में लगने से वह घायल हो गया। पूछताछ में उसने बताया कि अपना नाम अभय कुमार धाकरे बताया। सीओ सिटी हिमांशु गौरव भी मुठभेड़ स्थल पर पहुंंचे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर