Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: ठगी का उस्ताद ऐसे बन गया माफिया, दर्ज है दो दर्जन मुकदमें; अब प्रशासन ने कुर्क की 9.92 करोड़ की संपत्ति

UP News माफिया संतोष ने वर्ष 1998 में प्रथम बार अपराध की दुनिया में कदम रखा और लगातार अपराध करते हुए कुख्यात अपराधी बन गया। उसके विरुद्ध आर्म्स एक्ट के दो गुंडा एक्ट समेत अनेक मामलों में डेढ़ दर्जन मुकदमे हैं। उसने अपने नाम पत्नी और भाइयों के नाम से करोड़ों की संपत्ति कई जगह खरीदी है। अब प्रशासन ने माफिया के खिलाफ एक्शन लिया है।

By Kartikey Nath Dwivedi Edited By: Swati Singh Updated: Fri, 19 Jan 2024 09:15 AM (IST)
Hero Image
सिरसागंज के गांव सरैय्या में गैंगस्टर की सम्पत्ति कुर्क करते एसडीएम विवेक राजपूत

जागरण संवाददाता, फिरोजाबाद। लोगों से धोखेबाजी कर फर्जी बैनामे से जमीनों की खरीद फरोख्त और जबरन कब्जा कर करोड़ों की संपत्ति अर्जित करने वाले गैंगस्टर पर प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है। डीएम के आदेश पर उसकी 9.92 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति कुर्क की है।

गांव नगला बाग निवासी संतोष उर्फ पप्पू सिरसागंज थाने का गैंगस्टर है। उस पर जिले के साथ ही कानपुर और आगरा के थानों में भी कुल 18 मुकदमे हैं।

1998 में अपराध की दुनिया पर रखा था कदम

संतोष ने वर्ष 1998 में प्रथम बार अपराध की दुनिया में कदम रखा और लगातार अपराध करते हुए कुख्यात अपराधी बन गया। उसके विरुद्ध आर्म्स एक्ट के दो, गुंडा एक्ट समेत अनेक मामलों में डेढ़ दर्जन मुकदमे हैं। उसने अपने नाम, पत्नी और भाइयों के नाम से करोड़ों की संपत्ति कई जगह खरीदी है।

गैंगस्टर की कब्जाई संपत्ति छुड़ाई

एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय सिंह ने बताया कि इस बदमाश का कई इलाकों में आतंक है। जिला मजिस्ट्रेट डा. उज्ज्वल कुमार ने उसकी संपत्ति को कुर्क करने के आदेश दिए थे। टीम ने ग्राम पीथेपुर में जमीन, एलएस स्वीट्स हाउस दुकान, एलएस गिफ्ट हाउस दुकान, ग्राम सरइया में जमीन, स्कूल व भट्ठा, अफजलपुर इमलिया के पास जमीन व कृष्णा होटल ग्राम सारख में जमीन, सरैया चंदपुरा में जमीन भट्ठे को कुर्क किया गया।

पुलिस ने की कुर्की की कार्रवाई

हत्या के प्रयास के मामले में फरार चल रहे आरोपित पंकज निवासीगण गांव लांघी खुर्द थाना नगला सिंघी के विरुद्ध पुलिस ने कुर्की (82) की कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें: Gorakhpur: रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर गोरखपुर में अलर्ट, होटल और स्टेशनों की हो रही है जांच

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें