Move to Jagran APP

Firozabad: डीजे वाले दोस्त से थे पत्नी के संबंध, रोड़ा बना पति तो प्रेमी व उसके दोस्तों से कराई हत्या

Firozabad Crime News In Hindi सरजीवन नगर निवासी जाैनी गुरुवार सुबह आठ बजे घर से पैदल मजदूरी करने निकला था। देर शाम वह घर वापस नहीं पहुंचा तो स्वजन ने तलाश की लेकिन कहीं सुराग नहीं लगा। उत्तर थाने में उसकी गुमशुदगी पत्नी ज्ञानवती ने दर्ज कराई थी। उसके कुछ देर बाद ही जौनी का शव प्लॉट में मिला था। शव क्षत-विक्षत हालत में मिला था।

By Kartikey Nath Dwivedi Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 20 May 2024 04:09 PM (IST)
Hero Image
पत्नी ने ही प्रेमी व उसके दोस्तों से कराई थी पति की हत्या

जागरण संवाददाता, फिरोजाबाद। सरजीवन नगर निवासी मजदूर की हत्या अवैध संबंध में बाधक बनने पर उसकी पत्नी ने अपने प्रेमी और उसके दो दोस्तों की मदद से कराई थी। तीनों लोग मजदूर को बाइक से सोफीपुर ले जाकर यमुना में स्नान की थी। इसके बाद तीनों ने शराब पी।

वहां से लौटते समय चलती बाइक पर अंगोछे से गला कस कर हत्या कर दी। फिर शव को दौलतपुर के पास प्लाट में फेंक दिया। हत्या की जानकारी मजदूर की पत्नी को भी दी थी। सोमवार को चारों आरोपित जेल भेज दिए गए।

प्लॉट में मिला था शव

पुलिस ने जौनी की पत्नी ज्ञानवती के मोबाइल के कॉल डिटेल खंगाले तो उसके और प्रेमी जय सिंह यादव निवासी जारखी पचोखरा के बीच चैटिंग और आपत्तिजनक फोटो मिले। दोनों अक्सर माेबाइल पर बात करते थे। शक के आधार पर पुलिस ने दोनों से पूछताछ की।

जौनी अवैध संबंधाें में बाधक था

एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने सोमवार को हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए बताया कि ज्ञानवती और जय सिंह यादव के बीच अवैध संबंध में जौनी बाधक बन रहा था। इसलिए ज्ञानवती के कहने पर उसने अपने दोस्त योगेश और प्रांशु निवासीगण मदावली टूंडला की मदद से हत्या करने का निर्णय लिया।

Read Also: UP News: बैंकों में तानिया ऑटो मोबाइल के नाम से आया फर्जी ई-मेल और खातों से उड़ हो गए 25 लाख रुपये, साइबर ठगी का नया तरीका

घटना के दिन उसने अपने दोनों दाेस्तों को ककरऊ कोठी चौराहे पर बुलाया। जौनी को भी बुलाया। वह और उसके दोस्त जौनी को साेफीपुर घाट पर ले गए। वहां शराब पी। जौनी ने अधिक शराब पी ली थी। वहां से मक्खनपुर, चनौरा बाईपास होते हुए लौटे। जय के अनुसार वह बाइक चला रहा था। बीच में बैठे प्रांशु और योगेश ने गला कस कर हत्या कर दी। इसके बाद शव को फेंक दिया। वार्ता के समय सीओ सिटी हिमांशु गौरव व एसओ उत्तर वैभव कुमार सिंह भी थे।

Read Also: Murder In Love Affair; नौकरी करने जा रहा पति ट्रेन छूट जाने से पहुंचा घर, प्रेमी संग पत्नी देखी...मार डाला बुजुर्ग

तीन वर्ष पहले मैरिज होम में ज्ञानवती से मिला था जय

आरोपित जय सिंह यादव ने बताया कि वह डीजे बजाने का काम करता था। तीन वर्ष पहले बैकुंठी मैरिज होम टूंडला में शादी समारोह में डीजे बजाने गया था। वहीं पर ज्ञानवती फूल वर्षा करने आई थी। पहली बार दोनों वहीं मिले थे। इसके बाद मोबाइल पर दोनों अक्सर बात करते रहे। कुछ दिन बाद संबंध बन गए।

ये भी पढ़ेंः भाई के खून का बदला खून; तमंचाें से छलनी कर दिया सीना, खेत में गड्ढा खोदकर दबा दी लाश, मुरादाबाद में ऐसे खुला हत्याकांड

होटलों में भी जाते थे जय व ज्ञानवती, पति से कराई थी दोस्ती

जय और ज्ञानवती होटलों में भी मिलते थे। ज्ञानवती ने ही अपने पति जौनी की दोस्ती जय से कराई थी। इस बहाने जय ज्ञानवती के घर पर भी आने-जाने लगा। वह दंपती की आर्थिक मदद भी करता था। 14 मई को भी जय ने कुछ रुपये जौनी के बैंक खाते में डाला था। जौनी भी जय पर विश्वास करने लगा था। परंतु धीरे-धीरे जौनी व उसके स्वजन दोनों पर शक करने लगे। जौनी ने पत्नी के मोबाइल का पासवर्ड बदल दिया था।

ये भी पढ़ेंः Murder In Love Affair; नौकरी करने जा रहा पति ट्रेन छूट जाने से पहुंचा घर, प्रेमी संग पत्नी देखी...मार डाला बुजुर्ग

जय को घर आने के लिए किया था मना

जय सिंह यादव ने पुलिस को बताया कि हत्या करने के बाद उसने ज्ञानवती को जानकारी दी थी। इसके बाद टूंडला स्थित ढाबे पर खाना खाकर तीनों दोस्त अपने घर लौट गए थे। अगले दिन भी उसने सुबह पांच बजे ज्ञानवती से बात की थी। ज्ञानवती ने जय को अपने घर पर मना किया था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।