Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Board Exam: बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी से कतरा रहे थे शिक्षक, केंद्र व्यवस्थापकों ने बीएसए से की शिकायत; रोका गया वेतन

UP Board Exam 22 फरवरी से 115 केंद्रों पर यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं हो रही हैं। नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए 3700 शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है जिनमें 1600 माध्यमिक और 2100 बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक कक्ष निरीक्षक के रूप में तैनात किए गए थे। बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक ड्यूटी देने से कतरा रहे हैं।

By Ajay Pratap Singh Edited By: riya.pandey Updated: Sat, 02 Mar 2024 06:03 PM (IST)
Hero Image
बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी से कतरा रहे नौ शिक्षकों का रोका वेतन

संवाद सहयोगी, फिरोजाबाद। UP Board Exam: यूपी बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी नहीं कर रहे शिक्षकों पर सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। बीएसए ने नौ शिक्षिकाओं को नोटिस जारी करते हुए वेतन रोका है। एक सप्ताह में जवाब नहीं देने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। 22 फरवरी से 115 केंद्रों पर यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं हो रही हैं।

नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए 3700 शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है, जिनमें 1600 माध्यमिक और 2100 बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक कक्ष निरीक्षक के रूप में तैनात किए गए थे। बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक ड्यूटी देने से कतरा रहे हैं। विगत दिनों बीएसए ने केंद्र व्यवस्थापकों से ऐसे शिक्षकों की सूची मांगी है।

वेतन पर रोक

बीएसए आशीष कुमार पांडेय ने बताया कि प्राथमिक स्कूल बहादुर की सहायक अध्यापिका अनीता, ठार प्रकाश नगर की अंशुल गुप्ता, कुंवरपुर के मान प्रताप सिंह, अकबरपुर की नीरज, मिलिक भीकनपुर की भावना, उच्च प्राथमिक स्कूल सुजातगढ़ की पूनम यादव, वासदेवपुर की बीना यादव, सैंगई की दीप्ति सिंह और हिम्मतपुर की लालेश वरुण के वेतन आहरण पर रोक लगाई गई है।

यह भी पढ़ें:

Firozabad Crime News: पुलिस-एसओजी टीम की रात में मुठभेड़, दो लुटेरे गिरफ्तार, एक बदमाश के पैर में लगी गोली

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर