Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Akhilesh Yadav ने सरकार पर बोला हमला; भाजपा गारंटी है महंगाई-बेरोजगारी की, सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस से ज्यादा नजर आते हैं सांड

Akhilesh Yadav In Firozabad टूंडला में अहिल्याबाई होलकर की लगी हुई प्रतिमा भाजपा वालों ने हटवा दी। हम अहिल्याबाई का सम्मान करते हैं उनकी प्रतिमा हम लखनऊ में लगवाएंगे। भाजपा ने स्वास्थ्य व्यवस्था चौपट कर दी है। सड़क पर ट्रैफिक पुलिस से ज्यादा सांड दिखाई देते हैं यह बीजेपी सरकार की नई भर्ती है। सड़क दुर्घटनाओं में लोग मर रहे हैं लेकिन सरकार को दिखाई नहीं दे रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 10 Dec 2023 03:23 PM (IST)
Hero Image
Firozabad News: टूंडला में धनगर पाल सम्मेलन में आए अखिलेश यादव। जागरण

जागरण संवाददाता, फिरोजाबाद। फिरोजाबाद में धनगर समाज की महापंचायत में पहुंचे समाजवादी पार्टी मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार को आड़े हाथाें लिया। टूंडला में हाईवे किनारे हुई पाल बघेल धनगर समाज की मंडलीय महापंचायत में अखिलेश यादव ने कहा कि जातिगत आरक्षण के आधार पर ही धनगर समाज को अधिकार मिल सकेगा।

हम आपको भरोसा दिलाते हैं। राजनीतिक सम्मान दिलाने का काम करेंगे। सामाजिक सम्मान देने के लिए कोई भी फैसला लेना पड़े समाजवादी लोग आपके साथ खड़े ​दिखाई देंगे। आपके इस कार्यक्रम से विरोधी लोगों की भी नींद आपने उड़ा दी है।

ये भी पढ़ेंः Danish Ali: पार्टी हाईकमान के निशाने पर रहे MP दानिश अली; महुआ मोइत्रा का साथ, तो कांग्रेस से गलबहियां पड़ी भारी

अखिलेश यादव ने कहा कि विरोधी लोग जो कहते हैं सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास आज के बाद उन्हें अब रात को नींद आने वाली नहीं है। लाल टोपी से भी ज्यादा यहां पीली टोपी नजर आ रही हैं। मैदान भरा हुआ है। जिस समय पाल, बघेल, धनगर समाज समाजवादियों के साथ खड़ा हो जाएगा कोई भी मुकाबला समाजवादियों का नहीं कर पाएगा।

केंद्र पर साधा निशाना

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली वाले कहते हैं किसान, नौजवान और अन्य लोग गरीब होते हैं लेकिन जो जातियों के बारे में बात कर रहे हैं। वह आप और हमें धोखा दे रहे हैं। बाबा साहब डा. भीमराव ने आरक्षण देकर सम्मान देने का काम किया है।

ये भी पढ़ेंः Vrindavan Banke Bihari; वृंदावन आ रहे हैं तो जरा सोचकर बनाएं प्लान, होटल-गेस्ट हाउस फुल, ब्रज में यहां भी हैं करें दर्शन

अखिलेश ने कहा कि मंडल कमीशन ने हमारी पिछड़ी जातियों को अधिकार दिलाने का काम किया था। शिक्षा में जातिगत के आधार पर आरक्षण होना चाहिए। हमें आरक्षण जाति के आधार पर मिला है। 1931 के बाद जातिगत जनगणना नहीं हुई। हम जातिगत जनगणना की मांग करते हैं।

पूरे देश में जातिगत जनगणना के पक्ष में लोग आ रहे हैं। पाल, बघेल, धनगर समाज भी जाति के आधार पर जनगणना में अपना सहयोग दे। प्रदेश के मुख्यमंत्री कहते थे कि पहले यादव जाति के लोगों को नौकरी मिलती थी। जातिगत जनगणना के लिए हमें लड़ना पड़ेगा। सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस से ज्यादा सांड नजर आते हैं। यह सरकार की नई भर्ती है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें