Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Politics: प्रो. रामगोपाल यादव का विवादित बयान, कहा- 'औरंगजेब से ज्यादा बौद्ध स्तूप शंकराचार्य के शिष्यों ने तोड़े'

Ram Gopal Yadav News In Hindi समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने निजामपुर गढ़ूमा में आयोजित कार्यक्रम में दिया विवादित बयान। उन्होंने यहां संत रविदास जयंती के मौके पर हुए कार्यक्रम में कहा कि औरंगजेब से ज्यादा बौद्ध स्तूप शंकराचार्य के शिष्यों ने तोड़े। कहा लोगों के मौलिक अधिकार छीन रहे सत्ता में बैठे लोग आरक्षण भी कर रहे समाप्त

By Rajeev Sharma Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 25 Feb 2024 07:11 AM (IST)
Hero Image
सपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव ने निजामपुर गढ़ूमा में आयोजित कार्यक्रम में दिया बयान।

संवाद सहयोगी, शिकोहाबद (फिरोजाबाद)। संत रविदास जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में सपा के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि औरंगजेब ने जितने मंदिर तुड़वाए उससे सौ गुना बौद्ध स्तूप आदि शंकराचार्य के शिष्याें ने तोड़े। भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि सत्ता में बैठे लोग देशवासियों के मौलिक अधिकार छीन रहे हैं।

हिंदू धर्म में कुरीतियां दूर करने का कार्य भगवान बुद्ध ने किया

प्रोफेसर ने शनिवार को गांव निजामपुर गढ़ूमा में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि हिंदू धर्म में जितनी कुरीतियां थीं। भगवान बुद्ध ने उन्हें दूर करने का कार्य किया। उनके स्तूपों को लगभग हर जगह तोड़ा गया। ये बात इसलिए बताई जा रही ताकि आप ये दिमाग में रखें। जो आज सत्ता में हैं उनका अतीत ही ऐसा है। उनका व्यवहार कब से इसी तरह का चला आ रहा है।

Read Also: Agra News: घरों के बाहर जलाईं कारों के पीड़ितों से मिले योगी सरकार के मंत्री; लोग बोले- बड़ी साजिश की आशंका, जुबैर से हो पूछताछ

रामगोपाल ने कहा कि रविदास जी ने उसी बुराई को समाप्त करने का प्रयास किया। बाबा साहब ने भी संविधान बनाकर शोषित और पिछड़ों को आगे लागे की व्यवस्था की। उन्होंने ऐसे प्राविधान किए जिससे कोई उनके मौलिक अधिकारों को न छीन सके। अब इन अधिकारों को छीनने का कार्य रोज हो रहा है। संसद ऐसे कानून बना रही है जो संविधान से हटकर हैं।

आतंक पैदा कर दिया...

दिल्ली में बैठे लोगों का इतना दबाव है कि न्याय पालिका भी कुछ नहीं कर पा रही। इतना आतंक पैदा कर दिया है कि सब शांत हो जाते हैं। मैं बाबा साहब के कारण यहां हूं। आरक्षण के कारण लोगों को न्याय मिला। सत्ता में बैठे लोग आरक्षण समाप्त कर रहे हैं। चपरासी, चतुर्थ श्रेणी जैसी जितनी छोटी छोटी नौकरियां हैं, उन सब पर आउट सोर्सिंग या ठेकेदारी से भर्ती हो रही है।

प्रोफेसर ने सपा सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ ही केंद्र व राज्य सरकार पर हमला बोला। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रेम सिंह जाटव ने की। इस दौरान संतोष यादव, विजेंद्र सिंह ठेकेदार, गौरव यादव प्रदेश सचिव, बीरी सिंह प्रधान, शैलेंद्र सिंह टीटू, रविंद्र सिंह जाटव, नरेंद्र सिंह सुमन, कुलदीप सुमन, राहुल यादव आदि उपस्थित रहे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर