Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Weather update: स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी, फिरोजाबाद में झमाझम बारिश से जलभराव; मिर्च की खेती खराब होने की आशंका

UP Weather News फिरोजाबाद जिले में रात से बुधवार सुबह आठ बजे तक रुक−रुक कर बरसात होने से शहर में जलभराव हो गया है। वहीं खेतों में भी पानी भर गया है। वर्षा के कारण स्कूलों की भी छुट्टी हो गई। बारिश के कारण मिर्च की खेती खराब हो सकती है। किसानों को इस बात की चिंता है। हालांकि उमस से लोगों को राहत मिली है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 04 Sep 2024 11:43 AM (IST)
Hero Image
Weather Update: बारिश के कारण स्कूलों की छुट्टी कर दी गई। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, फिरोजाबाद। Firozabad Weather update: Weather Update: मंगलवार रात दो बजे से बुधवार सुबह आठ बजे तक रुक-रुक कर झमाझम वर्षा हुई। जिससे शहर से लेकर देहात तक पानी ही पानी नजर आने लगा। शहर के निचले इलाके पानी में डूब गए वहीं खेतों में भी पानी भर गया। वर्षा के कारण स्कूल और कॉलेजों में भी छुट्टी हो गई।

मंगलवार रात 1:30 बजे से मौसम बदलने शुरू हुआ। बादल छाने के साथ ही तेज गड़गड़ाहट के बाद बौछारें शुरू हुईं। इसके बाद तेज वर्षा शुरू हो गई। जो बुधवार सुबह 8:00 बजे तक रुक−रुक कर होती रही। बादलों की गड़बड़ से कई लोगों की नींद खुल गई।

अधिकांश इलाकों में बिजली गुल

वहीं शहर व देहात के अधिकांश इलाकों की बिजली भी रात से गुल है, जो सुबह नौ बजे तक चालू नहीं हो सकी। इसका असर जलापूर्ति पर भी हुआ। शहर के साथ ही टूंडला, मक्खनपुर, नारखी, शिकोहाबाद और जसराना में भी यही हालत दिखाई दिए। स्कूलों में भी पानी भर गया है।

ये भी पढ़ेंः UP News: पिता की गोली मारकर हुई थी हत्या, 9 साल बाद बेटी ने डिप्टी एसपी बनकर सपना किया पूरा; IPS बनना लक्ष्य


ये भी पढ़ेंः UP Weather News: यूपी में आज कानपुर-गोरखपुर सहित कई जिलों में हो सकती है बरसात, पढ़ें आईएमडी का लेटेस्ट अपडेट

जल निकासी के लिए टीम लगीं

जल निकासी के लिए नगर निगम की टीमें लगी हुई हैं। दो दर्जन से अधिक स्थानों पर ट्राली पंप लगाए गए हैं। खेतों में पानी भरने से नारखी क्षेत्र के मिर्च उत्पादक किसान चिंतित हैं। कुछ दिन पहले लगाई गई पौध खराब हो सकती है। 

उमस से परेशान थे लोग

कुछ दिनों से फिरोजाबाद में तेज धूप लोगों को परेशान कर रही थी। सड़कों पर राहगीर पसीना−पसीना हो रहे थे। झमाझम बारिश ने लोगों को उमस से राहत दिलाई है। मौसम विशेषज्ञ का मानना है कि पांच तारीख तक मौसम सुहाना रहेगा। बादल छाए रहने से गर्मी से राहत मिलने के आसार है। हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर