Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के इस जिले में ट्रैफिक पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 18 रोडवेज बसों के काटे चालान; 13 ऑटो पर भी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश में कोई भी नियम लागू हो बिना कार्रवाई के लोग इसे मानने से कतराते आए हैं। प्रदेश के इस जिले में भी ऐसी ही कार्रवाई देखने को मिली। यातायात पुलिस ने कई बार चालकों को हिदायत दी लेकिन उनके रवैये में सुधार नहीं होने पर यातायात पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी। इसके अलावा यातायात का पाठ भी पढ़ाया।

By Kartikey Nath Dwivedi Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 07 Jul 2024 08:55 PM (IST)
Hero Image
रोडवेज बसों पर भी ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई

जागरण संवाददाता, फिरोजाबाद। हाईवे किनारे खड़ी कर सवारियां भरने पर यातायात पुलिस ने रविवार को रोडवेज के 18 बसों का चालान किया। वहीं निर्धारित रूट पर नहीं दौड़ने पर 13 लाल ऑटो और 23 ई-रिक्शों के विरुद्ध भी इसी तरह की कार्रवाई की गई।

आगरा रूट पर दौड़ने वाली बसों के चालक बस स्टैंड के बाहर और हाईवे किनारे जैन मंदिर के पास बसों को खड़ी कर सवारियां भरते हैं। इस कारण रास्ता जाम की स्थिति पैदा हो जाती है और जनता परेशान होती है।

यातायात पुलिस ने चालकों को दी हिदायत

यातायात पुलिस ने कई बार चालकों को हिदायत दी लेकिन उनके रवैये में सुधार नहीं होने पर यातायात पुलिस ने दोपहर में यह कार्रवाई की। यातायात पुलिस द्वारा कार्रवाई किए जाने की भनक लगने पर चालक बसों को भगाने का प्रयास करने लगे।

इंस्पेक्टर हेमेंद्र सिंह ने बताया कि शहरी-ग्रामीण इलाकों में अभियान चला कर रोडवेज की 18 बस और 12 आटो का चालान किया गया। चालक आटो को अपने तय रूट पर नहीं दौड़ा रहे थे।

ई-रिक्शा व ऑटो चालकों को यातायात नियमों का पढ़ाया पाठ 

यातायात पुलिस ने ई-रिक्शा और ऑटो चालकों को यातायात के नियमों का पाठ पढ़ाया। उनसे कहा कि वे अपने तय रूट पर ही वाहन चलाएं। नाबालिग लोग वाहन नहीं चलाएं। चालक यातायात के सभी नियमों का पालन कर सुरक्षित वाहन चलाएं। ई-रिक्शों को भी रूट आवंटित कर यूनिक कोड दिए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- यूपी के इस जिले में हुआ जमीन के बदले जमीन घोटाला; लेखपाल ने पिता के नाम कराया था बैनामा, डीएम ने किया निलंबित

यह भी पढ़ें- UP News: SDM-तहसीलदार ने रिश्तेदारों के नाम करा ली 80 बीघा जमीन, घूसखोरी के इस खेल से पूरे प्रशासनिक अमले में खलबली