Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: पति के चंगुल से बची तो दरिंदों ने बनाया शिकार, एनकाउंटर में पकड़ा गया सामूहिक दुष्कर्म का आरोपी

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में महिला से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीड़िता अपने अत्याचारी पति से जान बचाकर घर से निकली थी जिसे मदद के बहाने आरोपी अपने घर ले गया और अन्य साथियों से मिलकर सामूहिक दुष्कर्म किया। पुलिस ने आरोपी को एनकाउंटर में पकड़ा है। आरोपी के पैर में गोली लगी है जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 07 Aug 2024 06:46 PM (IST)
Hero Image
जिला संयुक्त चिकित्सालय शिकोहाबाद में बुधवार को भर्ती मुठभेड़ में घायल दुष्कर्म का आरोपित समीर। जागरण

संवाद सहयोगी, फिरोजाबाद। पति से विवाद के बाद घर से आई सिरसागंज के गांव की निवासी 35 वर्षीय महिला को मदद के नाम पर अगवा कर युवक समेत छह लोगों ने सोमवार को घर में सामूहिक दुष्कर्म किया। 

पीड़िता द्वारा मंगलवार को प्राथमिकी लिखवाने के बाद हरकत में आई पुलिस टीम ने मुख्य आरोपी को देर रात मैनपुरी रोड पर गांव कंथरी के पास मुठभेड़ में गिरफ्तार किया। पुलिस की जवाबी फायरिंग में पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया। उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह है पूरा मामला

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि चार अगस्त को उसके पति ने जान से मारने की नियत से हमला किया था। वह बाल-बाल बची थी। उससे नाराज होकर वह घर से निकल आई थी। उसी दिन शाम छह बजे वह सुभाष तिराहे पर पहुंची। वहां पर मिला युवक उसे मदद के नाम पर अपने घर ले गया। 

सोमवार सुबह वह उसे गांव शहजलपुर निवासी सीमा के घर ले गया। वहां युवक ने उससे दुष्कर्म किया। सीमा ने अपने पति व चार अन्य युवकों को अलग-अलग समय पर बुला कर उससे दुष्कर्म करवाया। वहां से वह किसी तरह निकल कर थाने पर पहुंची।

मंगलवार देर शाम उसने अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी लिखवाई थी। पुलिस ने सुभाष तिराहे के आसपास सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालते हुए सीमा के घर तक पहुंची।

सीमा ने बताए आरोपियों के नाम

एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने सीमा से पूछताछ की तो उसने घटना में समीर खान निवासी नई बस्ती बोझिया शिकोहाबाद, अपने पति रोहित, शेरे नवी निवासी ओम नगर, ईल्याश निवासी कटरा मीरा, भुवनेश निवासी मोहनीपुर थाना मक्खनपुर और मनोज निवासी बोझिया का नाम बताया। 

देर रात मुख्य आरोपी समीर के मैनपुरी रोड पर आने की सूचना पर पुलिस टीम गांव कंथरी स्थित गिर्राज कोल्ड स्टोर के पीछे चेकिंग कर रही थी। इस बीच बाइक पर आए युवक को पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो वह पुलिस पर फायरिंग कर भागने का प्रयास करने लगा। 

पुलिस की जवाबी फायरिंग में पैर में गोली लगने से समीर घायल हो गया। उसकी गिरफ्तारी की सूचना पर सीओ प्रवीन कुमार तिवारी भी मौके पर पहुंच गए। अन्य आरोपी भी अलग-अलग स्थान से गिरफ्तार किए गए।

पीड़िता के पति को घरेलू हिंसा के मामले में जेल भेजा

एसपी सिटी ने बताया कि पीड़िता के पति के विरुद्ध घरेलू हिंसा करने के मामले में कार्रवाई की है। पीड़िता की शिकायत पर प्राथमिकी लिख कर उसे भी बुधवार को जेल भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: व‍िनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक 2024 से बाहर, अखि‍लेश ने की जांच की मांग; ड‍िंपल बोलीं- सरकार जारी करे बयान

यह भी पढ़ें: 15 हजार रुपये रिश्वत ले रहा था बीईओ, पीछे खड़ी विजिलेंस टीम को देख लगा रोने; पहले ही ले चुका था 25 हजार की कमीशन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर