Move to Jagran APP

स्टेडियम, जिम और मल्टीप्लेक्स सिनेमाहाल खुलने से हर्ष

जागरण संवाददाता गाजियाबाद कोरोना संक्रमण को मात देने के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरक

By JagranEdited By: Updated: Fri, 02 Jul 2021 09:02 PM (IST)
Hero Image
स्टेडियम, जिम और मल्टीप्लेक्स सिनेमाहाल खुलने से हर्ष

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : कोरोना संक्रमण को मात देने के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा पांच जुलाई से मल्टीप्लेक्स सिनेमाहाल, जिम और स्पो‌र्ट्स स्टेडियम खोले जाने के निर्णय का खेल व सिनेमा प्रेमियों ने स्वागत किया है। संक्रमण की दूसरी लहर के भयावह होने पर यह सभी गतिविधियां करीब दो माह से बंद थीं। इस संबंध में जिम संचालक, ट्रेनर और खिलाड़ी सरकार से लगातार इन्हें खोलने की मांग कर रहे थे। सरकार की ओर से जारी आदेश पर हमने कुछ खिलाड़ियों, सिनेमा प्रेमियों और जिम संचालक व ट्रेनर से बात की। काफी दिनों से दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए हम लोग जिम खोलने की मांग कर रहे थे। उन लोगों के सामने सबसे ज्यादा परेशानी सामने आ गई थी, जो किराये की जगह पर जिम चला रहे थे। लाकडाउन के दौरान ऐसे जिम संचालकों को बंद जिम का किराया चुकाना पड़ा। यह वास्तव में राहत भरी खबर है।

- विक्रम यादव, बाडी बिल्डर एवं जिम संचालक कोरोना से बचाव के लिए किए गए लाकडाउन में जिम पिछले दो महीने से बंद चल रहे हैं। ऐसे में बहुत से फिटनेस ट्रेनर जिम बंद होने से बेरोजगार हो गए थे। पांच जुलाई से जिम खोलने के लिए सरकार की ओर से आदेश आए हैं। जिम खुलने से संचालकों के साथ फिटनेस ट्रेनरों को फिर से रोजगार मिलेगा।

- अजय सोम, फिटनेस ट्रेनर कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर बेहद डरावनी रही। अब लोगों को इससे काफी हद तक राहत मिली है। सरकार की ओर से कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए मल्टीप्लेक्स सिनेमा खोलने की अनुमति दी गई है। काफी वक्त से मैं अपने दोस्तों के साथ मल्टीप्लेक्स में मूवी देखने के इंतजार में हूं।

- शाहरूख सैफी, सिनेमाप्रेमी कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले काफी दिनों से प्रैक्टिस भी बंद है। घर पर ही फिटनेस पर ध्यान दे रहे थे। इसी इंतजार में थे कि कब सरकार खेल गतिविधियों को संचालित करने की अनुमति देने के साथ ही स्पो‌र्ट्स स्टेडियम के गेट पर लगे ताले को खोलने की इजाजत दे। पांच जुलाई का बेसब्री से इंतजार रहेगा।

- वंशिका चौधरी, नेटबाल सब जूनियर खिलाड़ी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।