Move to Jagran APP

इंटरनेट केबल कटी, 10 माह से बंद पड़ा रिजर्वेशन काउंटर

संवाद सहयोगी लोनी नोली (लोनी) रेलवे स्टेशन का इंटरनेट केबल कटने से 10 माह से रिजर्वेश

By JagranEdited By: Updated: Thu, 23 Dec 2021 10:00 PM (IST)
इंटरनेट केबल कटी, 10 माह से बंद पड़ा रिजर्वेशन काउंटर
इंटरनेट केबल कटी, 10 माह से बंद पड़ा रिजर्वेशन काउंटर

संवाद सहयोगी, लोनी : नोली (लोनी) रेलवे स्टेशन का इंटरनेट केबल कटने से 10 माह से रिजर्वेशन काउंटर बंद है। चेकिग के लिए लोनी रेलवे स्टेशन पर आए सहायक वाणिज्य प्रबंधक से लोगों ने मामले की शिकायत की, लेकिन इसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो सका। एक सामाजिक संस्था के अध्यक्ष ने रेल मंत्री को पत्र लिखकर समस्या का समाधान करने की मांग की है।

लोनी रेलवे स्टेशन को शाहदरा दिल्ली से इंटरनेट केबल आता है। 16 फरवरी 2021 को खुदाई के दौरान यह केबल बेहटा हाजीपुर गांव के पास कट गई। तभी से लोनी रेलवे स्टेशन का रिजर्वेशन काउंटर बंद है। इसके बंद होने से क्षेत्र की जनता ही नहीं, बल्कि रेलवे अधिकारी भी लोनी, साहिबाबाद और दिल्ली के निजी काउंटर से रिजर्वेशन कराने को मजबूर हैं। सूत्र बताते हैं कि काम न होने के कारण लोनी रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर पर तैनात कर्मचारियों को अस्थाई रूप से अन्य स्थानों पर नियुक्त किया जा चुका है। आरोप है कि चेकिग के लिए लोनी रेलवे स्टेशन पर आए एसीएम से लोगों ने इसकी शिकायत की थी। इसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो सका। लोगों का कहना है कि निजी काउंटर से रिजर्वेशन कराने पर अधिक जेब पर अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है।

काउंटर बंद पड़े होने से लोग परेशान हैं। बीते समय में लोगों के साथ रेलवे विभाग राजस्व का भी भारी नुकसान हुआ है। इसे देखते हुए रेल मंत्री को पत्र लिखकर समस्या का समाधान कराने की मांग की है।

- धर्मेंद्र त्यागी, अध्यक्ष, मानव कल्याण चेरिटेबल फाउंडेशन रेलवे काउंटर बंद होने के कारण निजी काउंटर से रिजर्वेशन कराने पड़े। तीन रिजर्वेशन कराने में करीब 250 रुपये अधिक देने पड़े। रेल को जनता के हित में इंटरनेट कनेक्शन ठीक कराना चाहिए।

- सुमित चंदेल, न्यू विकास नगर लोनी रेलवे के पीआरओ अजय माइकल ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है। जानकारी कर इस बारे में कुछ बता सकेंगे।