Move to Jagran APP

जिले का 20वां थाना बना मधुबन बापूधाम, 16 से दर्ज होंगी रिपोर्ट

जासं गाजियाबाद मधुबन बापूधाम जिले का नया थाना बन गया है। महिला थाना मिलाकर जिले में अब 20 थान

By JagranEdited By: Updated: Tue, 10 Nov 2020 09:05 PM (IST)
जिले का 20वां थाना बना मधुबन बापूधाम, 16 से दर्ज होंगी रिपोर्ट
जिले का 20वां थाना बना मधुबन बापूधाम, 16 से दर्ज होंगी रिपोर्ट

जासं, गाजियाबाद: मधुबन बापूधाम जिले का नया थाना बन गया है। महिला थाना मिलाकर जिले में अब 20 थाने हो गए हैं। मंगलवार शाम एसएसपी कलानिधि नैथानी ने आदेश जारी किया। इसके तहत 16 नवंबर से यहां विधिवत काम शुरू हो जाएगा। एसएसपी ने बताया कि सिहानी गेट सर्किल में यह थाना आएगा और थाने के सफल क्रियान्वयन के लिए एसपी सिटी प्रथम अभिषेक वर्मा को नोडल अधिकारी बनाया गया है। अमित कुमार खारी इस थाने के पहले एसएचओ होंगे और कविनगर की सेक्टर-23 व मधुबन बापूधाम चौकी और मुरादनगर की व‌र्द्धमानपुरम चौकियों का क्षेत्र इस थाने के तहत आएगा। इससे पहले जनवरी में टीला मोड़ और कौशांबी थाना बनाए गए थे।

एसएसपी ने बताया कि 28 अक्टूबर को राज्यपाल ने मधुबन बापूधाम थाने की स्वीकृति दी थी। फिलहाल एसटीपी के पास बिजलीघर के लिए बनाए गए भवन में मधुबन बापूधाम थाना शुरू किया जाएगा। हालांकि जीडीए ने इसी क्षेत्र में थाने के लिए जमीन चिह्नित की थी। मगर इसकी प्रक्रिया में समय लग रहा है। इसीलिए स्वीकृति के बाद बिजलीघर में ही इस थाने को शुरू करने का फैसला लिया है। मंगलवार को एसएसपी ने नए बने थाने का निरीक्षण कर यहां सीसीटीएनएस (क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिग नेटवर्क एंड सिस्टम) का ट्रायल किया, जोकि सफल रहा। एसएसपी ने बचे काम को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया।

----

मधुबन बापूधाम थाना बनने से कविनगर और मोदीनगर थाना का क्षेत्र कम होगा। इससे दोनों का कार्यभार घटेगा और पुलिस विभाग के कार्य की गुणवत्ता में सुधार होगा।

- कलानिधि नैथानी, एसएसपी।