Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद में 'पहले आओ-पहले पाओ' स्कीम में धड़ाधड़ बिके 127 फ्लैट, GDA को मिले 30 करोड़ रुपये

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की पहले आओ-पहले पाओ योजना के तहत 127 फ्लैट बिक चुके हैं जिससे जीडीए को 30 करोड़ रुपये की आय हुई है। मधुबन बापूधाम योजना में सर्वाधिक 42 फ्लैट बिके हैं। हालांकि अभी भी पुरानी विभिन्न योजनाओं में 1500 से अधिक फ्लैट खाली पड़े हैं। प्राधिकरण ने स्वतंत्रता दिवस पर पहले आओ-पहले पाओ स्कीम लॉन्च की है।

By Shahnawaz Ali Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 04 Sep 2024 03:49 PM (IST)
Hero Image
जीडीए ने स्वतंत्रता दिवस पर स्कीम लॉन्च की थी। फोटो- जागरण अर्काइव

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। करीब एक दशक से गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की विभिन्न योजनाओं के फ्लैट खरीदारों की बाट जोह रहे थे। स्वतंत्रता दिवस पर 'पहले आओ-पहले पाओ' योजना के बाद इनमें 127 फ्लैट की बिक्री हुई है, जिससे जीडीए को 30 करोड़ रुपये की आय हुई है।

अभी खाली पड़े हैं 1500 से अधिक फ्लैट

जीडीए की पांच महत्वपूर्ण योजनाओं के अलग-अलग साइज के 1500 से अधिक फ्लैट खाली पड़े हैं। मंडलायुक्त की अध्यक्षता में मेरठ में आयोजित बोर्ड बैठक में इन योजनाओं के फ्लैट की कीमत वित्तीय वर्ष 2024-25 में भी ज्यों की त्यों रखने का प्रस्ताव पर सहमति बनी।

'पहले आओ-पहले पाओ' योजना के तहत लोगों में खरीदारी को लेकर उत्साह दिखाई दिया। ऑनलाइन के अलावा योजना के तहत फ्लैट खरीदने के लिए लोग प्राधिकरण कार्यालय में पहुंच रहे हैं। अभी तक जीडीए करीब 127 फ्लैट बेच चुका है, जिससे जीडीए को 30 करोड़ रुपये की आय हुई है।

ये भी पढ़ें-

मधुबन बापूधाम योजना में बिके सर्वाधिक फ्लैट

सर्वाधिक फ्लैट मधुबन बापूधाम योजना के 42 फ्लैट बेचकर 10 करोड़, मोदीनगर के संजयपुरी योजना के सभी 48 फ्लैट की बिक्री से तीन करोड़ रुपये, चन्द्रशिला अपार्टमेंट नेहरूनगर योजना के सभी 28 फ्लैट की बिक्री से 14 करोड़ रुपये और इन्द्रप्रस्थ योजना के नौ फ्लैट से 2.50 करोड़ रुपये की आय हुई है।

जीडीए अपर सचिव प्रदीप कुमार ने बताया कि योजना के तहत लोगों में काफी उत्साह है। आने वाले दिनों में लोग अधिक संख्या में इसका लाभ लेंगे।