Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad News: टैंक की सफाई करते हुए दो कामगार की हालत बिगड़ी, जहरीली गैस की चपेट में आने से एक की मौत

मोदी शुगर मिल में टैंक की सफाई करते समय जहरीली गैस की चपेट में आने से घायल हुए कामगार की सोमवार रात मौत हो गई। दूसरे कामगार को हायर सेंटर रेफर किया गया है। मामले में मृतक कामगार के पिता की शिकायत पर पुलिस ने ठेकेदार पर केस दर्ज कर लिया है। आरोप है कि सफाई के दौरान सुरक्षा के उपकरण नहीं दिए गए हैं। जिसके चलते हादसा हुआ।

By Vikas VermaEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Tue, 22 Aug 2023 02:42 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद में टैंक की सफाई करते समय जहरीली गैस की चपेट में आने से एक कामगार की मौत

मोदीनगर, संवाद सहयोगी। मोदी शुगर मिल में टैंक की सफाई करते समय जहरीली गैस की चपेट में आने से घायल हुए कामगार की सोमवार रात मौत हो गई। दूसरे कामगार को हायर सेंटर रेफर किया गया है। मामले में मृतक कामगार के पिता की शिकायत पर पुलिस ने ठेकेदार पर केस दर्ज कर लिया है।

आरोप है कि सफाई के दौरान सुरक्षा के उपकरण नहीं दिए गए हैं। जिसके चलते हादसा हुआ। बता दें कि इन दिनों मोदी शुगर मिल में सफाई का काम चल रहा है। सफाई का ठेका सीकरी के रोहित को दिया गया है। यहां सफाई करते हुए जहरीली गैस बनी। अन्य कामगार तो भाग गए, लेकिन दो कामगार बेहोश होकर मलबे में गिर पड़े। पुलिस ने कामगार के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बता दें कि सोमवार को रमन, सागर, संजू, तुषार, छोटू, हरीश आदि टैंक की सफाई का काम कर रहे थे। इसी बीच अचानक जहरीली गैस निकलने लगी। जिससे अफरातफरी मच गई। कामगार जान बचाने के लिए दौड़े। लेकिन जगत पुरी कॉलोनी के रमन व सागर गैस की चपेट में आकर बेहोश हुए और मलबे में गिर पड़े। अन्य कामगार मुंह पर कपड़ा लपेटकर अंदर गए और दोनों को बेहोशी की हालत में अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां एक घंटे तक चिकित्सकों ने उनका उपचार किया।

चिकित्सकों के मुताबिक, दोनों के शरीर में ऑक्सीजन का स्तर बहुत कम हो गया। शरीर के आंतरिक हिस्सों में मलबा भरने से इंफेक्शन का खतरा बना है। दोनों को आइसीयू में भर्ती कराया गया है। उधर, हादसे के बाद दोनों परिवारों में कोहराम मचा है। स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है।

सफाई के लिए ठेकेदार को जिम्मेदारी दी गई है। लेबर भी वह ही लाया था। उधर, ठेकेदार का मोबाइल बंद है।

-डीडी कौशिक, मोदी शुगर मिल के जीएम पीआर

मामले में एसीपी मोदीनगर ज्ञान प्रकाश राय का कहना है कि फिलहाल कोई शिकायत अभी नहीं मिली है। पुलिस टीम को मौके पर भेजकर जांच कराई गई है। नियमानुसार आगे की कार्रवाई चल रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें