Move to Jagran APP

ये कलयुग है! दुर्गा मां के मंदिर में मानवता शर्मसार, नवरात्र में कर डाली ऐसी करतूत; डॉक्टर और पुलिस भी हैरान

Ghaziabad News यूपी के गाजियाबाद में एक हैरान करने वाला मामला प्रकाश में आया है। नवरात्र में मां की ऐसी करतूत को देखकर हर कोई दंग रह गया है। दरअसल एक महिला अपनी नौ माह की बच्ची को दुर्गा मां के मंदिर के गेट पर छोड़कर फरार हो गई। अब पुलिस बच्ची के मां-बाप की तलाश में जुट गई है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 11 Oct 2024 02:48 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद में दुर्गा मंदिर के गेट पर नौ माह की बच्ची को छोड़ गए मां-बाप। फाइल फोटो

मदन पांचाल, गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान रह गया। वहीं, जब पुलिस मौके पर पहुंची तो दंग गई। इसके बाद घटना के बारे में जानकर डॉक्टर भी हैरान रह गए। जानिए आखिर पूरा मामला क्या है।

गाजियाबाद में नवरात्र में हुई शर्मनाक घटना

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के साथ कन्या पूजन जैसे अभियान को समाज के अनेक लोग पलीता लगा रहे हैं। नवरात्र में जहां व्रत रखकर रोज मां के विभिन्न रूपों की पूजा की जा रही है तो वहीं पर ऐसी मां भी हैं जो कलेजे के टुकडे को लावारिस हालत में छोड़कर जा रही है।

ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद में बृहस्पतिवार को सामने आया है। लिंक रोड थाना क्षेत्र में नौ माह की एक बच्ची को मां-बाप मंदिर के ठीक सामने छोड़कर चले गए। बच्ची के रोने की आवाज सुनकर मंदिर में पूजा करने वाले लोगों ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी।

पुलिस ने बच्ची का मेडिकल कराया

वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत बच्ची को सुरक्षित तरीके से वहां से उठाया और जिला एमएमजी अस्पताल की इमरजेंसी में लेकर पहुंची। इमरजेंसी मेडिकल आफिसर डा. राजीव वर्मा ने बताया कि लिंक रोड पुलिस नौ माह की एक बच्ची का मेडिकल कराने आई थी। बच्ची का मेडिकल किया गया।

बच्ची के शरीर पर कोई नए निशान नहीं मिले

डा. राजीव वर्मा ने बताया कि शरीर पर कोई नए निशान नहीं मिले हैं। बच्ची स्वस्थ है। पुलिस ने फिलहाल बच्ची को बाल कल्याण समिति को सौंप दिया है। पता चला है कि बच्ची को गोविंदपुरम स्थित अनाथ आश्रम में भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें- UP News: महिला ने रोडवेज बस में बच्चे को दिया जन्म, एंबुलेंस कर्मचारी की खूब हो रही सराहना

सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से तलाश कर रही पुलिस

उधर, पुलिस सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से बच्ची को लावारिस हालत में छोड़ने वालों की पहचान करने की कोशिश कर रही है। नवरात्र के दिनों में इस तरह बच्ची को मंदिर के सामने छोड़ा जाना चिंता का विषय है।

महिला ने रोडवेज बस में बच्चे को दिया जन्म

गाजियाबाद में एक महिला ने रोडवेज बस में बच्चे को जन्म दिया है। दरअसल, एंबुलेंस को फोन करके बुलाया गया था, लेकिन जैसे ही एंबुलेंस मौके पर पहुंची तो महिला को अचानक से ज्यादा पीड़ा हो गई। इस दौरान महिला को अस्पताल नहीं ले जाया गया और बस में ही महिला का प्रसव कराया गया। बताया गया कि महिला और नवजात स्वस्थ हैं।

यह भी पढ़ें- दुबई तक फैली करोड़ों की संपत्ति, तीसरी पास जावेद की हकीकत जान पुलिस अफसर भी हैरान; एयरपोर्ट से हुआ गिरफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें