Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Murder: महिला की लाश मिलने से फैली सनसनी, घसीटने के मिले निशान; शव का हाल देख कांप उठे ग्रामीण

Murder in Modinagar मोदीनगर के खंजरपुर गांव में एक महिला की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। महिला के सिर और गले पर चोट के निशान मिले हैं। वहीं खेत में महिला घसीटने के साक्ष्य भी मिले हैं। उधर पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर पूरे मामले की छानबीन की। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत की वजह सामने आ पाएगी।

By Vikas Verma Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 27 Sep 2024 10:28 AM (IST)
Hero Image
मोदीनगर के एक गांव में महिला की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, मोदीनगर (गाजियाबाद)। Modinadar Murder Case उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद के मोदीनगर में कोतवाली क्षेत्र के गांव खंजरपुर में एक महिला का शव खेत में मिलने से सनसनी फैल गई। शव क्षत-विक्षत हालत में है। मृतका की उम्र करीब 35 वर्ष है। सिर व गले पर चोट के निशान मिले हैं।

वहीं, तमाम प्रयास के बावजूद शव की शिनाख्त नहीं हो सकी। शव दो दिन पुराना बताया जा रहा है। डीसीपी ग्रामीण समेत पुलिस के आला अधिकारियों ने घटनास्थल पर निरीक्षण किया। शव पोस्टमार्टम को भेजा गया है। उसी आधार पर आगे की कार्रवाई तय होगी। घटना के पर्दाफाश के लिए देहात एसओजी समेत पुलिस की चार टीमें लगाई गई हैं।

लाश मिलने की सूचना पर गांव में फैली दहशत

खंजरपुर गांव के मंजीत किसान हैं। उनके खेत में ईंख की फसल खड़ी है। उन्होंने ईंख बांधने के लिए गुरुवार को कामगार पालू को खेत में भेजा था। जब पालू खेत पर पहुंचे तो महिला का शव पड़ा था। उन्होंने तुरंत मंजीत को सूचना दी। थोड़ी देर में पूरे गांव में चर्चा फैल गई। गांव से बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। इस दौरान डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी तो अधिकारी दौड़े।

वहीं, डीसीपी ग्रामीण सुरेंद्र नाथ तिवारी, एसीपी मोदीनगर ज्ञान प्रकाश राय भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया। जरूरी साक्ष्य टीम ने एकत्र किये। महिला की शिनाख्त के लिए आसपास के गांवों से लोगों को बुलाया गया। लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। पुलिस ने थाने में दर्ज गुमशुदगी से भी महिला की शिनाख्त की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली।

महिला को घसीटने के मिले निशान

सूत्रों की माने तो खेत के बराबर में ही महिला को घसीटने के निशान मिले हैं। ऐसे में पूरे अंदेशा है कि हत्या करने के बाद शव को ठिकाने लगाने के मकसद से यहां फेंका गया है। महिला के कपड़े भी अस्त व्यस्त मिले हैं। ऐसे में पुलिस दुष्कर्म के एंगल पर भी छानबीन कर रही है। चूंकि शव दो दिन पुराना बताया जा रहा है। लेकिन थाने में सूचना नहीं हैं। ऐसे में महिला मोदीनगर से बाहर की भी हो सकती है।

आसपास के जिलों में भेजी गई टीम

महिला की शिनाख्त के टीम आसपास के जिलों में भेजी गई है। वहां के थानों में दर्ज गुमशुदगी से महिला की शिनाख्त कराने की प्रयास करेंगे। शिनाख्त पर ही आगे की कार्रवाई टिकी है। तभी पुलिस घटना पर काम कर सकेगी।

यह भी पढ़ें- बेंगलुरु के मॉल में महालक्ष्मी का बॉस था मुक्तिरंजन राय, क्यों किए लाश के 59 टुकड़े; डायरी से खुला राज

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। उसी से मौत का सही कारण पता चल सकेगा। शव की शिनाख्त के प्रयास जारी हैं। प्रत्येक एंगल पर पुलिस काम कर रही है। जल्द घटना का पर्दाफाश किया जाएगा। - ज्ञान प्रकाश राय, एसीपी मोदीनगर

यह भी पढ़ें- राक्षस बना पति, न दहला कलेजा, गर्भवती पत्नी को धारदार हथियार से काट डाला; पेट में पल रहे भ्रूण की भी मौत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें