Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब गाजियाबाद में पाएं सिर्फ 5.5 लाख रुपये में अपना घर, यूपी सरकार ने लॉन्च की सस्ते फ्लैटों की योजना

गाजियाबाद के सिद्धार्थ विहार में कम आयवर्ग वाले लोगों के लिए एक नया हाउसिंग प्रोजेक्ट लॉन्च किया गया है। इस प्रोजेक्ट के तहत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) और निम्न आय वर्ग (एलआइजी) के परिवारों के लिए फ्लैट बनाए जा रहे हैं। इस परियोजना के लिए 125 करोड़ रुपये का निवेश होगा। इस योजना के तहत साढ़े पांच लाख में आशियाना पाने का सपना पूरा होगा।

By tripathi aditya Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 05 Oct 2024 09:50 PM (IST)
Hero Image
अब गाजियाबाद में पाएं सिर्फ 5.5 लाख रुपये में अपना घर।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के किनारे कम आयवर्ग वाले लोगों को महज 5.5 से 12.5 लाख रुपये में फ्लैट मिल सकेगा। यह सपना गाजियाबाद के सिद्धार्थ विहार में पूरा हो सकता है।

यूपी सरकार ने प्रतीक ग्रुप के साथ मिलकर सिद्धार्थ विहार में एक नया हाउसिंग प्रोजेक्ट लॉन्च किया है। सिद्धार्थ विहार में यह प्रोजेक्ट 'प्रतीक आरेलिया' के नाम से लांच किया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार की टाउनशिप योजना के अंतर्गत आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) और निम्न आय वर्ग (एलआइजी) के परिवारों के लिए यहां फ्लैट बनाए जा रहे हैं।

परियोजना पर 125 करोड़ रुपये होंगे खर्च

इस परियोजना के लिए 125 करोड़ रुपये का निवेश होगा। प्रतीक ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रतीक तिवारी का कहना है कि प्रतीक आरेलिया के लॉन्च पर हम बेहद उत्साहित हैं। यह प्रोजेक्ट ईडब्ल्यूएस और एलआइजी परिवारों के लिए घरों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करेगा।

इन फ्लैटों की कितनी होगी कीमत

सिद्धार्थ विहार इलाके में बनने वाले फ्लैट्स में ईडब्ल्यूएस के लिए 5.35 लाख रुपये में घर मिलेगा। वहीं एलआईजी परिवारों के लिए 12.58 लाख रुपये में फ्लैट मिलेगा। बता दें, यह प्रोजेक्ट प्रतीक ग्रैंड सिटी टाउनशिप का ही एक हिस्सा है, जो 40 एकड़ में फैला हुआ है।

इस प्रोजेक्ट में यहां रहनेवाले लोगों के लिए दोपहिया वाहन पार्किंग, हरा-भरा क्षेत्र, बुजुर्गों के बैठने की जगह, बच्चों के खेलने का स्थान, और मल्टीपर्पज रूम जैसी कई आधुनिक सुविधाएं होंगी।

यह भी पढ़ेंः GDA में कागजी नहीं, अब ई-ऑफिस के जरिए ऑनलाइन होंगे फटाफट काम; कोई भी फाइल नहीं रूकेगी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें