Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अखिलेश यादव को उपचुनाव से पहले लगा बड़ा झटका, पश्चिमी यूपी के कद्दावर नेता ने छोड़ी समाजवादी पार्टी

उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री Akhilesh Yadav को पश्चिमी यूपी में बड़ा झटका लगा है। समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव परमानंद गर्ग अखिलेश यादव का साथ छोड़ दिया है। वह सपा छोड़कर बसपा में शामिल हो गए हैं। परमानंद गर्ग के पार्टी छोड़ने से गाजियाबाद विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की जीत की राह कठिन होगी।

By Madan Panchal Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 06 Oct 2024 12:13 PM (IST)
Hero Image
यूपी की 10 सीटों पर होना है उपचुनाव। फाइल फोटो- अखिलेश यादव।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को बड़ा झटका लगा है। परमानन्द गर्ग शनिवार को सपा छोड़कर बसपा में शामिल हो गए हैं। अग्रसेन भवन में आयोजित कैडर कैंप में परमानन्द गर्ग का स्वागत करने के साथ ही शहर विधानसभा सीट का प्रभारी बनाया गया है।

उलटफेर के बाद रोचक होगा गाजियाबाद उपचुनाव

परमानन्द गर्ग के पार्टी में शामिल होने की बसपा जिला अध्यक्ष दयाराम सैन ने पुष्टि की है। सपा के किले में सेंधमारी करते हुए एक महारथी को बसपा ने अपने खेमे में शामिल कर लिया है। सपा के प्रदेश सचिव से इस्तीफा देने वाले परमानन्द गर्ग बसपा में शामिल हो गए हैं।

गाजियाबाद विधानसभा सीट का बनाया गया प्रभारी

उन्होंने समाजवादी पार्टी पर वैश्य समाज की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। बसपा में शामिल होने के बाद उन्हें विधानसभा प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है। इस उलटफेर के बाद गाजियाबाद उपचुनाव रोचक स्थिति में आ गया है।

निर्णायक की भूमिका निभाएगा वैश्य समाज

इस सीट पर वैश्य समाज निर्णायक की भूमिका निभाएगा। एक दिवसीय बसपा कैडर कैंप में बसपा के मेरठ मण्डल के कॉर्डिनेटर शमसुद्दीन राइन, सूरजमल जाटव व जिलाध्यक्ष दयाराम सेन की मौजूदगी में परमानन्द गर्ग ने अपने समर्थकों सहित बसपा की सदस्यता ग्रहण की।

ये भी पढ़ें-

UP Bypolls: गाजियाबाद उपचुनाव में खेला कर सकती है कांग्रेस-सपा, BJP की बढ़ रही टेंशन

बसपा की सदस्यता लेने के बाद परमानन्द गर्ग ने कहा कि बसपा में ही सर्वसमाज का हित निहित है। वैश्य समाज की आवाज उठाने के लिए ही वह बसपा में शामिल हुए हैं। कैंडर कैंप में बसपा ने उप चुनाव को लेकर खास रणनीति बनाते हुए कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर सक्रिय रहने को कहा है।

बता दें कि बसपा ने रवि गौतम को पांच दिन पहले ही पार्टी से निष्कासित किया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश की कुल 10 सीटों पर उपचुनाव होना है।

यूपी की इन सीटों पर होगा उपचुनाव

  • गाजियाबाद विधासभा सीट
  • मिल्कीपुर विधासभा सीट
  • कटेहरी विधानसभा सीट
  • करहल विधानसभा सीट
  • मीरापुर विधानसभा सीट
  • मझावां विधानसभा सीट
  • सीसामऊ विधानसभा सीट
  • खैर विधानसभा सीट
  • फूलपुर विधानसभा सीट
  • कुंदरकी विधानसभा सीट
लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें