Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad News: चॉकलेट का लालच देकर बच्चों के मतांतरण की कोशिश, विश्व हिंदू परिषद ने की कार्रवाई की मांग

गाजियाबाद में सिद्धार्थ विहार की एक सोसाइटी में कुछ बच्चों के मतांतरण की कोशिश की गई। बच्चा घर पर पहुंचा तो सहमा हुआ था जिसे देख जब स्वजन ने बात की तो उसने सच्चाई बताई। इसके बाद आरोपित की तलाश की गई उसको सोसाइटी में पकड़ लिया। विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी भी पहुंच गए। उन्होंने आरोपित को पकड़ा और विजयनगर थाने लेकर आए।

By Abhishek SinghEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Fri, 15 Dec 2023 10:00 PM (IST)
Hero Image
चॉकलेट का लालच देकर बच्चों के मतांतरण की कोशिश करने वाला आरोपित

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। सिद्धार्थ विहार की गौड सिद्धार्थम सोसाइटी में कुछ बच्चों के मतांतरण की कोशिश की गई। उन पर हिंदू से मुस्लिम होने का दबाव बनाया गया, इसकी एवज में चॉकलेट का लालच दिया गया, बच्चों को खौफजदा करने के लिए उनको धमकी भी दी गई।

ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षक पर लगा आरोप

आरोप सोसाइटी में बच्चों को ट्यूशन पढाने के लिए आने वाले एक शिक्षक पर है, जिसे शुक्रवार की देर शाम को विजयनगर पुलिस के सुपुर्द किया गया है। सोसाइटी में रहने वाली महिला ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा जी- ब्लाक में द्वितीय तल पर था, शाम साढ़े छह बजे उसे वहां एक व्यक्ति ने रोकते हुए कहा, "हिंदू धर्म को छोड़ दो, मुस्लिम धर्म अपनाओ।"

सोसाइटी के लोगों ने आरोपित को पकड़ा

इसके एवज में वह बच्चे को चॉकलेट देकर उसका मतांतरण करने की कोशिश कर रहा था। बच्चा घर पर पहुंचा तो सहमा हुआ था, जिसे देख जब स्वजन ने बात की तो उसने सच्चाई बताई। इसके बाद आरोपित की तलाश की गई, उसको सोसाइटी में पकड़ लिया।

इस दौरान सोसाइटी के अंदर रहने वाले तीन- चार बच्चे और आए और उन्होंने भी आरोपित पर चॉकलेट देकर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाने का आरोप लगाया। इसके बाद सोसाइटी में विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी भी पहुंच गए। उन्होंने आरोपित को पकड़ा और विजयनगर थाने लेकर आए।

हिंदू संगठन ने कार्रवाई की मांग की

पूरे मामले से पुलिस को अवगत कराया और आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। एसीपी कोतवाली निमिष पाटिल ने बताया कि चॉकलेट खिलाकर बच्चों का मतांतरण कराने की कोशिश का मामला संज्ञान में आया है, तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर इस मामले में कार्रवाई की जाएगी। खबर लिखे जाने तक इस मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें- Ghaziabad Crime: नशीला पदार्थ खिलाकर युवती से सामूहिक दुष्कर्म, जबरन किया निकाह; मारपीट के बाद अश्लील वीडियो भी बनाए

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें