Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मेरी चार बेटियां होतीं तो वो भी वैसी सेवा नहीं कर पाती', एकता कौशिक पर आजम खान ने दिया बयान

सपा नेता आजम खां के परिवार की करीबी एकता कौशिक की राजनगर सेक्टर-नौ स्थित कोठी में आयकर विभाग की सर्च शनिवार रात तक चली इसके बाद टीम वहां से वापस लौट गई। उधर सपा नेता आजम खां रविवार दोपहर को गाजियाबाद स्थित शताब्दीपुरम में किसान नेता हरेंद्र सिंह से मिलने पहुंचे। उन्होंने कहा कि जब उनकी पत्नी बीमार थीं तो एकता ने उनकी बहुत सेना की थी।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Sun, 17 Sep 2023 11:27 PM (IST)
Hero Image
'मेरी चार बेटियां होतीं तो वो भी वैसी सेवा नहीं कर पाती', एकता कौशिक पर आजम खान ने दिया बयान

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। सपा नेता आजम खां के परिवार की करीबी एकता कौशिक की राजनगर सेक्टर-नौ स्थित कोठी में आयकर विभाग की सर्च शनिवार रात तक चली, इसके बाद टीम वहां से वापस लौट गई। उधर, सपा नेता आजम खां रविवार दोपहर को गाजियाबाद स्थित शताब्दीपुरम में किसान नेता हरेंद्र सिंह से मिलने पहुंचे।

जहां उन्होंने कहा कि एकता कौशिक ने उनकी पत्नी के बीमार होने पर दिल्ली स्थित सर गंगाराज अस्पताल में जिस तरह से सेवा की है, यदि उनकी खुद की चार बेटियां होतीं तो भी वो उस तरह सेवा नहीं कर पातीं। हालांकि वह एकता व उनके परिवार से मिलने के लिए राजनगर नहीं पहुंचे।

पीएम मोदी के जन्मदिन पर क्या बोले आजम?

आजम खां ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि वह देश को शांति से चलाएंगे, प्यार और मोहब्बत कायम कर नफरत को खत्म करेंगे।

खुद को बताया फकीर

आयकर विभाग द्वारा छापामारी किए जाने के सवाल पर खुद को फकीर बताते हुए कहा कि फकीर के घर क्या मिलेगा, मेरे छोटे बेटे के पास नौ हजार रुपये, बड़े बेटे के पास दो हजार रुपये, मेरे पास साढ़े तीन हजार रुपये, पत्नी के पास चार लाख के जेवर मिले।

नहीं मिली मेरी कमाई

उन्होंने कहा कि जो नहीं मिला है, वही मेरी कमाई है। उन्होंने कहा कि यह ऐसा दौर है जब सब डरे हुए हैं, डरा हुआ लोकतंत्र गुलामी से भी खतरनाक है। उन्होंने कहा कि दुनिया में पहली बार किसी शैक्षिक संस्थान पर आईटी की रेड हुई है।

शायराना अंदाज में भी बोले

2024 के लोकसभा चुनाव में प्रचार के सवाल पर शायराना अंदाज में कहा कि बहारें मुझको ढूंढेगी न जाने मै कहां होऊंगा। उधर, किसान नेता हरेंद्र ने बताया कि आजम से यह उनकी पहली मुलाकात है, उनका शनिवार रात आठ बजे फोन आया था और मिलने की बात कही। इसके बाद वह आज घर पहुंचे और कहा कि जिस तरह से किसानों, मजलूमों की आवाज उठाते हो उससे मैं प्रभावित हूं। आप इसी तरह आवाज उठाते रहिए।

ये भी पढ़ें- आजम-अखिलेश की करीबी के घर तीसरे दिन भी इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी, कई अहम दस्तावेज बरामद होने की उम्मीद

एक घंटे तक रुके

आजम खां यहां पर करीब एक घंटे रुके फिर वापस लौट गए। उधर, बुधवार सुबह सात बजे से शुक्रवार रात दो बजे तक लगातार 67 घंटे आयकर विभाग की टीम ने एकता कौशिक के घर सर्च जारी रखा। इसके बाद शनिवार शाम चार बजे टीम वापस एकता कौशिक के घर पहुंच गई थी।

ये भी पढ़ें- आजम खान की मदद से खूब बढ़ा एकता कौशिक के परिवार का रसूख और कारोबार, बेटे अदीब से है अच्छी दोस्ती

एकता के घर से आयकर विभाग की टीम ने दस्तावेज जांच के लिए कब्जे में लिए हैं। सर्च के दौरान किसी भी व्यक्ति को घर के अंदर नहीं जाने दिया गया। एकता के घर सुरक्षा के लिए तैनात गार्ड ने बताया कि शनिवार रात को ही टीम वापस लौट गई।

रविवार को दैनिक जागरण की टीम ने एकता से संपर्क करने का प्रयास किया, उनको फोन और वॉटसऐप मैसेज किया लेकिन बात नहीं हो सकी। उनकी कोठी के बाहर गेट पर रविवार रात को ताला लगा था। घर पर गार्ड तैनात था, उन्होंने बताया कि परिवार के लोग बाहर गए हैं। वह कब तक लौटेंगे, इसके बारे में जानकारी नहीं है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर