Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद में बनने वाले बस अड्डे को लेकर आया बड़ा अपडेट, लोगों को बहुत जल्द मिलेगा फायदा

Ghaziabad News गाजियाबाद में बनने वाली बस अड्डे को लेकर नई जानकारी सामने आई है। जिसके तहत 25 पेड़ों की कटाई का काम शुरू हो गया है। जब तक इसकी कटाई नहीं हो रही थी तब तक बस अड्डे का कार्य प्रभावित हो रहा था। बता दें इस बस स्टॉप को बनाने में 61 करोड़ रुपये खर्च हो रहा है। इसके बन जाने के बाद लोगों को बहुत राहत मिलेगी।

By Rahul Kumar Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 27 Sep 2024 06:25 PM (IST)
Hero Image
Ghaziabad Bus Stand: गाजियाबाद बस अड्डे में काटे गए पेड़। फोटो जागरण

 जागरण संवाददाता, साहिबाबाद। गाजियाबाद बस अड्डे के परिसर में पेड़ों के काटने का कार्य शुरू हो गया है। अगले एक सप्ताह में सभी पेड़ों को काटने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि पेड़ कटने के बाद निर्माण कंपनी तेजी से कार्य करा सकेगी।

25 पेड़ होने के कारण कार्य था प्रभावित

गाजियाबाद बस अड्डे का निर्माण पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) के अंतर्गत ओमेक्स कंपनी कर रही है। बस अड्डे का निर्माण हवाई अड्डे की तर्ज पर करीब 61 करोड़ के बजट से हो रहा है। अड्डा के परिसर में छोटे-बड़े करीब 25 पेड़ होने के कारण कार्य प्रभावित हो रहा था।

वन विभाग से अनुमति लेने के साथ ही पेड़ों की लगवाई गई कीमत 

कंपनी ने परिवहन निगम से पेड़ों को कटवाने के लिए कहा था। इस पर परिवहन निगम ने पेड़ों को कटवाने के लिए वन विभाग से अनुमति लेने के साथ ही पेड़ों की कीमत लगवाई थी। इसके बाद वन विभाग के मेरठ स्थित कार्यालय में पेड़ों की बोली लगाई गई थी।

बृहस्पतिवार से पेड़ों को काटने का कार्य शुरू कर दिया गया है। गाजियाबाद डिपो की सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक सीमा शिवहरे ने बताया कि पेड़ों को एक लाख, एक हजार में बेचा गया है। जिन पेड़ों को काटा जा रहा है उसमें अशोक, पीपल, पिलखन, केसिया सामिया, एलस्टोनिया, बरगद, शीशम आदि है।

यह भी पढ़ें: GDA Scheme: पहले आओ पहले पाओ, नीलामी योजना के तहत बेची जाएंगी संपत्तियां; पढ़ें पूरी डिटेल्स

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें