Move to Jagran APP

कपड़े उतारकर धरना देने के मामले में एक्स पर छिड़ी जंग, अखिलेश यादव के पोस्ट पर BJP ने किया पलटवार

मेरठ के व्यापारी ने गाजियाबाद के मोहन नगर जीएसटी कार्यालय में अपने कपड़े उतारकर अधिकारियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए धरना दिया। इस मामले में व्यापारी पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। वहीं इस पर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप भी तेज हो गया है। अखिलेश यादव के एक्स पर किए पोस्ट पर रविवार को भाजपा के आईटी सेल प्रभारी अमित मालवीय ने पोस्ट कर पलटवार किया है।

By prabhat pandey Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 07 Oct 2024 11:01 AM (IST)
Hero Image
अखिलेश यादव के पोस्ट पर भाजपा के आईटी सेल प्रभारी अमित मालवीय ने पोस्ट कर पलटवार किया।

प्रभात पांडेय, साहिबाबाद। मोहन नगर स्थित स्टेट जीएसटी कार्यालय पर शुक्रवार रात मेरठ के व्यापारी अक्षय जैन का कपड़े उतारकर चार घंटे तक धरना देने के मामले ने सोशल मीडिया पर तूल पकड़ लिया है। इस पर राजनीतिक वार छिड़ गया है।

व्यापारी के पक्ष में उतरकर सपा मुखिया अखिलेश यादव की ओर से प्रदेश सरकार को घेरने के बाद भाजपा ने भी इस पर पलटवार किया है। एक्स पर फैजाबाद के सांसद अवधेश प्रसाद के साथ व्यापारी का फोटो वायरल कर दिया। इससे उनके समाजवादी पार्टी से जुड़े होने का दावा किया जा रहा है।

भाजपा ने व्यापारियों के कपड़े तक उतरवा लिए- अखिलेश यादव

जीएसटी कार्यालय में कपड़े उतारकर व्यापारी अक्षय जैन अरिहंत की वीडियो समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट कर शनिवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे लिखा कि "ये है भाजपाराज में ईज आफ डूईंग बिजनेस का सच। भाजपा ने व्यापारियों के कपड़े तक उतरवा लिए हैं। व्यापारी कहे आज का, नहीं चाहिए भाजपा।"

भाजपा के अमित मालवीय ने किया पलटवार

अखिलेश यादव के एक्स पर किए पोस्ट पर रविवार को भाजपा के आईटी सेल प्रभारी अमित मालवीय ने पोस्ट कर पलटवार किया है। उन्होंने लिखा है कि "कपड़े उतारने से सपाइयों का चरित्र नहीं बदलता। अगर फेक वीडियो ही डालने हैं तो राहुल गांधी से कोचिंग क्यों नहीं लेते?"

वैसे पिछले कुछ दिनों में कई सपा नेताओं पर लगे रेप और आपराधिक केसों के बारे में क्या कहना है? ये सभी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी हैं।

• सपा प्रमुख के बेहद… https://t.co/CMtQuohiMl pic.twitter.com/2IdjU0uu8f— Amit Malviya (@amitmalviya) October 6, 2024

उन्होंने सपा नेताओं की अपराध में संलिप्तता को लेकर भी सवाल खड़े किए। लिखा कि-"इन तमाम मामलों पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की चुप्पी हैरान करने वाली है। डीएनए टेस्ट की मांग भी नहीं कर रहे। ऐसा कैसे चलेगा?"

उन्होंने फैजाबाद से सपा सांसद अवधेश यादव के साथ खड़े व्यापारी अक्षय जैन का फोटो भी साझा किया है। वहीं, व्यापारी अक्षय जैन अरिहंत का कहना है कि 2012 से 2014 तक वह समाजवादी पार्टी व्यापार सभा के प्रदेश सचिव रहे थे। अब उनका किसी राजनीतिक पार्टी से कोई संबंध नहीं है।

सोची-समझी साजिश कर बनाया वीडियो

राज्य कर ग्रेड वन के अपर आयुक्त दिनेश कुमार मिश्र ने बताया कि वाहन एक्सपायर ई-वे बिल के साथ माल का परिवहन करते हुए पकड़ा गया। व्यापारी ने बताया कि गाड़ी आरटीओ में पकड़ी गई थी। 50,500 रुपये की पेनल्टी जमा करने के बाद गाड़ी छुड़वाई थी। वीडियो सोची-समझी साजिश और सनसनी फैलाने के लिए बनवाया गया था।

व्यापारी मेरठ का रहने वाला है। उनके सपा में शामिल होने अथवा न होने की जानकारी नहीं है। व्यापारी कोई भी हो, किसी भी पार्टी से जुड़ा हो, उसका उत्पीड़न नहीं किया जाना चाहिए। हम इस तरह की उत्पीड़नात्मक कार्रवाई का विरोध करते हैं। -फैसल हुसैन, जिलाध्यक्ष, समाजवादी पार्टी


धरना देने वाले व्यापारी पर रिपोर्ट दर्ज

सहायक पुलिस आयुक्त रजनीश कुमार उपाध्याय ने बताया कि तहरीर के आधार पर व्यापारी अक्षय जैन पर सरकारी काम में बाधा डालने व अभद्रता करने की धारा में मामला दर्ज कर जांच कराई जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें