Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'डीएम साहब चाय के 700 रुपये आप लीजिए, अपमान नहीं सहेंगे हम', CM योगी से मुलाकात न होने पर BJP नेताओं ने लिखी चिट्ठी

गाजियाबाद जल निगम के गेस्ट हाउस में भाजपा के कई वरिष्ठ नेता मुख्यमंत्री योगी से मिलने के लिए पहुंचे। इनका आरोप है कि उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री से नहीं कराई गई। इस पर जब उन्होंने आपत्ति जताई तो जिलाधिकारी ने कहा कि हमने तो आपको सम्मान देते हुए चाय पिलाई है। इसपर उन्होंने कहा कि डीएम साहब चाय के 700 रुपये आप लीजिए हम अपमान नहीं सहेंगे।

By tripathi aditya Edited By: Sonu SumanUpdated: Sun, 24 Dec 2023 08:48 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। जल निगम के गेस्ट हाउस में रविवार सुबह नौ बजे शहर के भाजपा के कई वरिष्ठ नेता मुख्यमंत्री से मिलने के लिए पहुंचे। इनका आरोप है कि उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री से नहीं कराई गई। इस पर जब उन्होंने आपत्ति जताई और अपमान होने की बात कही तो जिलाधिकारी ने कहा कि हमने तो आपको सम्मान देते हुए चाय पिलाई है। इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए बीजेपी के नेताओं ने 700 रुपये नकद एक पत्र के साथ जिलाधिकारी को भेजे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को रविवार को गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह में शामिल होने के लिए जाना था। इससे पहले जल निगम के गेस्टहाउस में सुबह नौ बजे भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व सांसद रमेश चंद्र तोमर, पूर्व विधायक रूप चौधरी, पूर्व विधायक कृष्णवीर सिरोही, पूर्व विधायक प्रशान्त चौधरी, भाजपा नेता पृथ्वी सिंह, अजय गर्ग, पवन गोयल, विजय मोहन, अनिल स्वामी, विरेश्वर त्यागी, राजेन्द्र त्यागी और सरदार एसपी सिंह मुख्यमंत्री से मिलने के लिए पहुंचे।

हॉल में बैठाकर चाय और नाश्ता दी गई

भाजपा नेताओं का कहना है कि पहले उन्हें एक हॉल में बैठा दिया गया। इसके बाद उनसे कहा गया कि आप लोग नाश्ता कर लें और चाय पी लें। करीब आधे घंटे के बाद उनसे कहा गया कि आप सभी निकासी द्वार पर पहुंचे। इन सबके वहां पहुंचते ही पुलिस ने उन्हें लाइनअप करने के लिए कहा। इस पर भाजपा नेताओं ने कहा कि वे मुख्यमंत्री से मिलने के लिए आए हैं। इसके लिए हमें बकायादा पास जारी किए गए हैं। हम लाइनअप नहीं होंगे।

जिलाधिकारी ने कहा- आपको सम्मान में चाय पिलाई

पुलिस और भाजपा नेताओं के बीच बहस होता देख वहां जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह पहुंचे तो भाजपा नेताओं ने कहा कि उनको मुख्यमंत्री से न मिलवाकर लाइनअप होने के लिए कहकर उनको अपमानित किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने कहा-  ऐसा नहीं है आपका सम्मान है। सम्मान में आपको चाय भी पिलाई गई है। इस बीच मुख्यमंत्री वहां से काफिले के साथ निकल गए। भाजपा नेताओं की उनसे मुलाकात नहीं हो पाई। गेस्टहाउस से वापस आने के बाद भाजपा नेताओं ने जिलाधिकारी को संयुक्त रूप से एक पत्र लिखा और उसके साथ 50 रुपये प्रति चाय का दाम लगाकर कुल सात सौ रुपये पत्र के साथ डीएम को भेजे हैं।

कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने के बाद पास मेरे द्वारा जारी नहीं किया जाता है। पत्र से ही स्पष्ट है कि मेरे द्वारा भाजपा नेताओं को सम्मान दिया गया। उनके पास जो पास था वह विदाई के वक्त मुख्यमंत्री के सामने खड़े होकर मुलाकात करने का था। अलग से मिलने का कोई पास नहीं था। - राकेश कुमार सिंह, जिलाधिकारी

ये भी पढ़ें- Ghaziabad Crime: बेटी पैदा होने और दहेज के लिए पति ने की महिला से मारपीट, गर्भ गिरा