Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऐसे बिल्डरों से रहें सावधान: गाजियाबाद में दो लोगों को बेच दिया एक फ्लैट, अब लगा 50 लाख का जुर्माना

गाजियाबाद की स्टार रामेश्वरम सोसायटी में एक बिल्डर ने एक फ्लैट को दो लोगों को बेच दिया जिससे खरीदार परेशान हो गए हैं। पीड़ित ने बिल्डर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है और पुलिस मामले की जांच कर रही है। मामले में शिकायत पर आयोग ने बिल्डर पर 18 प्रतिशत ब्याज के हिसाब से कुल 50.76 लाख रुपये का जुर्माना लगाया।

By Abhishek Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 01 Oct 2024 10:11 AM (IST)
Hero Image
बिल्डर पर 18 प्रतिशत ब्याज के हिसाब से जुर्माना लगा। फाइल फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। राजनगर एक्सटेंशन स्थित स्टार रामेश्वरम सोसायटी में बेचे गए फ्लैट को बिल्डर ने अब दूसरे व्यक्ति को बेच दिया, इस मामले में शिकायत पर नंदग्राम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

शिकायतकर्ता गोविंदपुरम के रामजी चौबे ने बताया कि उन्होंने मै. स्टार एएमडी रियलकन के डायरेक्टर गोल्डी गुप्ता व नितिन गुप्ता से वर्ष 2011 में स्टार रामेश्वरम सोसायटी में एक फ्लैट 27.55 लाख रुपये जमा करके खरीदा था।

बिल्डर पर 18 प्रतिशत ब्याज के हिसाब से जुर्माना

बिल्डर ने जब फ्लैट पर कब्जा नहीं दिया तो उन्होंने जिला उपभोक्ता प्रतितोष आयोग में परिवाद दर्ज कराया, जिस पर सुनवाई करते हुए आयोग ने बिल्डर पर 18 प्रतिशत ब्याज के हिसाब से कुल 50.76 लाख रुपये का जुर्माना लगाया।

आरोप है कि बिल्डर ने तो ब्याज दिया न ही फ्लैट पर कब्जा दिया। रामजी चौबे के फ्लैट को 43 लाख रुपये में नितिन शेखर व उनकी पत्नी ज्योति कुमारी को बेच दिया।

इसकी जानकारी 23 जुलाई काे जब रामजी चौबे फ्लैट पर पहुंचे ताे उनको हुई। एसीपी नंदग्राम ने बताया कि शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है, जल्द ही आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें-

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें