Move to Jagran APP

गाजियाबाद में बुलडोजर एक्शन से हड़कंप, GDA की टीम ने अवैध दीवार और इमारत को किया ध्वस्त

गाजियाबाद में अवैध निर्माण पर प्रशासन की कार्रवाई जारी है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने बुलडोजर चलाकर कई अवैध निर्माण को ध्वस्त किया। शालीमार गार्डन के विक्रम एन्क्लेव में दो भूखंडों के बीच अवैध दीवार बना दी थी। जीडीए की टीम ने अवैध इमारत की दीवार और भवन को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया। जीडीए ऐसे कई निर्माण को नोटिस थमा रही है।

By Hasin Shahjama Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 24 Oct 2024 03:29 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद में गुरुवार को गरजा जीडीए का बुलडोजर (प्रतीकात्मक फोटो)
जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने बुधवार को अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया। शालीमार गार्डन के विक्रम एन्क्लेव में दो भूखंडों के बीच अवैध दीवार बना दी थी। इनमें से एक भूखंड पर अवैध रूप से भवन का निर्माण किया गया था। जीडीए की टीम ने दीवार और भवन को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया। शालीमार गार्डन एक्सटेंशन एक के 'ए' ब्लाक में भवन अवैध रूप से बनाया जा रहा था। उसे भी ध्वस्त कर दिया गया।

जीडीए ने कार्रवाई से पहले तीनों को नोटिस जारी किया था। इसके बाद भी अवैध निर्माण जारी रहा। उन्होंने अवैध निर्माण को खुद नहीं हटाया। वहीं शालीमार गार्डन एक्सटेंशन एक में कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। दावा किया गया था कि लोगों के विरोध करने के बाद जीडीए की टीम अवैध निर्माण के बिना कार्रवाई के लौट गई।

दिया गया था अवैध निर्माण का नोटिस 

आवास विकास परिषद ने बुधवार को वसुंधरा में अवैध रूप से बने सात भवनों का विद्युत कनेक्शन कटवा दिए। इससे पहले उन्हें अवैध निर्माण का नोटिस दिया गया था। अधीक्षण अभियंता अजय कुमार मित्तल ने बताया विद्युत निगम को अवैध भवनों की सूची सौंपी थी। आचार संहिता लगने की वजह से उन्हें पुलिस बल नहीं मिल पा रहा था। बुधवार को पुलिस बल के साथ वसुंधरा सेक्टर एक में भूखंड संख्या 246, 664, सेक्टर तीन में भूखंड संख्या 447,1028 एवं 1037 सेक्टर पांच में भूखंड संख्या 1549, 873 के बिजली के कनेक्शन काट दिए गए। आगे इनके ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जा सकती है।

अतिक्रमण को चिह्नित करना शुरू किया

गाजियाबाद नगर निगम ने मोहन नगर जोन में अतिक्रमण को चिह्नित करना शुरू कर दिया है। नगर निगम को जोनल प्रभारी आरपी सिंह ने बताया कि त्योहार से पहले बाजार में कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है। ऐसे में नगर निगम ने अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने की योजना बनाई है। हालांकि इस दौरान लोगों के रोजगार का भी ध्यान रखा जाएगा। कार्रवाई इस तरह से की जाएगी जिससे लोगों को रोजगार भी बंद न हो। वह ठीक से त्योहार मना सके। कुछ लोगों ने नालों पर कब्जा कर लिया है। उसे भी हटाया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः गाजियाबाद में जल्द लागू होगी महायोजना 2031, GDA ने नए मास्टर प्लान में शामिल होंगे मोदीनगर समेत ये इलाके

यह भी पढ़ेंः चार महीने पहले खरीदी थी फॉर्च्यूनर, मौत के बाद नहीं मिली घर की देहरी; दोस्तों ने कार में जिंदा जलाकर मारा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।