Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bulldozer Action: गाजियाबाद में फिर गरजेगा बुलडोजर! सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एक्शन तेज-NHAI

Bulldozer Action in Ghaziabad दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे (डीएमई) एनएच-9 और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे (ईपीई) परअतिक्रमण करने वालों की अब खैर नहीं। प्रशासन एक्शन की तैयारी कर रहा है। यहां पर कभी भी बुलडोजर चल सकता है। एनएचएआई के अधिकारियों ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सबसे अधिक अतिक्रमण वाले जगहों पर एक्शन लिया जा रहा है। डीएमई और ईपीई का अतिक्रमण हटाने की तैयारी तेज हो रही है।

By Madan Panchal Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 17 Sep 2024 10:28 AM (IST)
Hero Image
Ghaziabad News: डीएमई और ईपीई का अतिक्रमण हटाने की तैयारी तेज। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे (डीएमई), एनएच-9 और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे (ईपीई ) पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए योजना बनाई जा रही है। एनएचएआई के अधिकारियों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर इन दिनों सबसे अधिक अतिक्रमण वाले प्वाइंटस् को चिन्हित किया जा रहा है।

इस सर्वे के बाद एनएचएआई की टीमें यूपी गेट से लेकर मेरठ तक डीएमई (DME) और एनएच-9 पर जल्द ही कार्रवाई की तैयारी में है। एनएचएआई (NHAI) के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। उनका दावा है कि राष्ट्रीय राजमार्ग से अतिक्रमण हटाने को लेकर संयुक्त समिति का गठन किया जाएगा।

135 किलोमीटर लंबे ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे (ईपीई )कुंडली-गाजियाबाद-पलवल (केजीपी) पर जगह जगह भारी वाहनों को खड़ा करके अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की भी योजना है। इस पूरे मार्ग पर 20 से अधिक स्थानों की वीडियोग्राफी कराई जा रही है।

अतिक्रमण के चलते उक्त मार्गों पर सुबह और शाम को घंटों यातायात जाम रहता है। कुछ स्थानों पर तो बस और ऑटो चालक बीच रोड़ पर खड़ा करके सवारी उतारने और बिठाने में लगे रहते हैं।

कई बार भारी वाहनों के खड़ा होने से सड़क हादसे भी हुए हैं। कंट्रोल रूम के माध्यम से मार्ग पर वाहनों को खड़ा करने, गलत दिशा में वाहन चलाने और पाबंदी के बाद दुपहिया को चलाने पर थोक के भाव चालान किये जा रहे हैं।

एनएच-9 पर संभावित अतिक्रमण वाले प्वाइंट्स

- यूपी गेट

- सेक्टर-62 नोएडा

- छिजारसी

- कनावनी कट

- विजयनगर

- एबीईएस कट

- लालकुआं

- डासना

- मसूरी

- भोजपुर

- परतापुर

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे (EPE)पर संभावित अतिक्रमण वाले प्वाइंट्स

- कुंडली

- पलवल

- ग्रेटर नोएडा

- दादरी

- डासना

- दुहाई

- रेवडी रेवडा

- बडौत

- सोनीपत

यह भी पढ़ें: CM Yogi in Ghaziabad: आज गाजियाबाद आएंगे सीएम योगी, ऐसा रहेगा ट्रैफिक डाइवर्जन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर