Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad: पासपोर्ट सत्यापन को लिए 500 रुपये, रिश्वत लेने पर हेड कांस्टेबल के खिलाफ FIR दर्ज

इंदिरापुरम कोतवाली की शिप्रा सनसिटी चौकी में पासपोर्ट सत्यापन के लिए पांच सौ रुपये रिश्वत लेने वाले हेड कांस्टेबल सचिन राघव के खिलाफ थाना प्रभारी निरीक्षक इंदिरापुरम ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है। सहायक पुलिस आयुक्त इंदिरापुरम मामले की जांच कर रहे हैं। इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर रविंद्रनाथ दुबे नाम अकाउंट से एक वीडियो संज्ञान में आया था।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Sun, 17 Sep 2023 11:59 PM (IST)
Hero Image
पासपोर्ट वैरिफिकेशन के लिए हेड कांस्टेबल ने लिए 500 रुपये।

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। इंदिरापुरम कोतवाली की शिप्रा सनसिटी चौकी में पासपोर्ट सत्यापन के लिए पांच सौ रुपये रिश्वत लेने वाले हेड कांस्टेबल सचिन राघव के खिलाफ थाना प्रभारी निरीक्षक इंदिरापुरम ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है। सहायक पुलिस आयुक्त इंदिरापुरम मामले की जांच कर रहे हैं।

थाना प्रभारी निरीक्षक ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया है कि इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर रविंद्रनाथ दुबे नाम अकाउंट से एक वीडियो संज्ञान में आया था। जिसमें एक व्यक्ति सादे कपड़े में रुपये लेते दिख रहा है। शिकायत करने वाले ने बताया है कि वह एक पुलिसकर्मी है।

पुलिस की छवि धूमिल हुई

इसकी जांच की गई तो यह वीडियो शिप्रा सनसिटी पुलिस चौकी का पाया गया। जिसमें रुपये लेने वाला व्यक्ति हेड कांस्टेबल सचिन राघव है। इससे पुलिस विभाग की छवि धूमिल हुई है। उनकी ओर से इंदिरापुरम कोतवाली में सचिन राघव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

खोड़ा और अभय खंड की चल रही है जांच

पांच सितंबर को स्पा सेंटर में देहव्यापार चलवाने के लिए सौदेबाजी करने के मामले में दारोगा देशराज सिंह को निलंबित हो गए थे। सिपाही भी वीडियो में सामने आया था। उसकी जांच सहायक पुलिस आयुक्त साहिबाबाद अभी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- 'मेरी चार बेटियां होतीं तो वो भी वैसी सेवा नहीं कर पाती', एकता कौशिक पर आजम खान ने दिया बयान

वहीं अभय खंड पुलिस चौकी क्षेत्र के एक होटल में पुलिस की शह पर देहव्यापार कराने के आरोप लगे थे। दोनों के वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुए थे। इस मामले की जांच सहायक पुलिस आयुक्त इंदिरापुरम कर रहे हैं। तीन दिन में उन्हें इसकी जांच रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंपनी है।

ये भी पढ़ें- दो-तीन से निष्क्रिय पड़ा है खाता तो हो जाएं सावधान, गाजियाबाद के रिटायर दारोगा के खाते से ऐसे निकल गए 7.50 लाख

हेडकांस्टेबल सचिन राघव के खिलाफ पुलिस की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। उसे निलंबित कर दिया गया है। विभागीय जांच कराई जा रही है। -शुभम पटेल, पुलिस उपायुक्त ट्रांसहिंडन।