Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP By-Election 2024: चंद्रशेखर आजाद का एलान, उपचुनाव में सभी 10 सीटों पर उतारेंगे प्रत्याशी

UP By-Election 2024 गाजियाबाद में विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष Chandrashekhar Azad ने भाईचारा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हमने वेतन विषमता दूर करने जैसी समस्या को संसद में उठाने का काम किया है और आगे भी निडर होकर पब्लिक से जुड़े प्रत्येक मुद्दे को उठाता रहूंगा।

By Madan Panchal Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 25 Aug 2024 03:53 PM (IST)
Hero Image
नवयुग मार्केट स्थित आंबेडकर पार्क में मंच से संबोधन करते चंद्रशेखर आजाद। जागरण

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। शहर में विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गईं हैं। शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद शनिवार को लोकसभा क्षेत्र नगीना से सांसद और आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने गाजियाबाद पहुंचकर पार्टी के शहर सीट से प्रत्याशी सतपाल चौधरी के समर्थन में भाईचारा सम्मेलन को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि वेतन विषमता दूर करने सहित सभी की समस्या को संसद में उठाने का काम किया है और आगे भी निडर होकर जनता से जुड़े प्रत्येक मुद्दे को उठाता रहूंगा। यहां के जनप्रतिनिधियों ने जान बूझकर विजय नगर क्षेत्र में विकास नहीं होने दिया।

सदर विधानसभा से सतपाल चौधरी को बनाया प्रत्याशी

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं को बस वोट की जरूरत होती है और उसके बाद वो पलटकर किसी की सुध नहीं लेते हैं। विधानसभा उपचुनाव में आजाद समाज पार्टी यूपी की सभी 10 सीटों पर पूरे मजबूती के साथ चुनाव लड़ने वाली है।

गाजियाबाद सदर विधानसभा क्षेत्र से सतपाल चौधरी जैसे कर्मठ और संघर्षशील प्रत्याशी को मैदान में उतारा है।सांसद चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि सतपाल चौधरी जनता के बीच के हैं और हर समस्या को लेकर संघर्ष करने वाले कर्मठ व्यक्ति हैं इन्हें जीताकर लखनऊ भेज दिया तो ये पूरे क्षेत्र का कायाकल्प करने का माद्दा रखते हैं।

पूर्व एमएमलसी एमएल तोमर समेत कई लोगों ने आजाद समाज पार्टी को ज्वाइन किया। इनमें बसपा के हिमाचल प्रदेश के प्रभारी नरेश जाटव, पूर्व डीएसपी अशोक राणा, प्रधान सुशील नागर, अखिल भारतीय पाल सभा के प्रदेश सचिव और बसपा नेता, रघुनंदन पाल, कांग्रेस के चांद कुरैशी, सपा नेता इसराइल कुरैशी शामिल हैं।

रालोद प्रदेशाध्यक्ष ने दिया संगठन मजबूती पर जोर

उधर, विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों को लेकर राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष रामाशीष राय ने गाजियाबाद में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित किया। उन्होंने उपचुनाव की तैयारियों को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की।

पांडव नगर स्थित फार्म हाउस में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए रालोद प्रदेश अध्यक्ष रामाशीष राय ने कहा कि गठबंधन में पार्टी आलाकमान जो भी निर्णय लेंगे उस पर अमल किया जाएगा, लेकिन अपनी ओर से गाजियाबाद में चुनाव को लेकर मजबूती से तैयारी की जाए। पार्टी की ओर से गाजियाबाद सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर दावेदारी की जा रही है। यह सीट लोकदल के हिस्से में आएगी तो पार्टी मजबूती के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी।

पर्यवेक्षक के रूप मे क्षेत्रीय महासचिव ओमवीर तोमर, महासचिव धर्मेंद्र, विक्रांत जावला, मंडल अध्यक्ष इंदरवीर भाटी ने बूथ कमेटियों को मजबूत करने पर बल दिया। महानगर अध्यक्ष डा. रेखा चौधरी, जिलाध्यक्ष अमित त्यागी, प्रवक्ता अजयवीर सिंह, इंद्रजीत सिंह टीटू, रविंद्र चौहान, अभिषेक त्यागी, ओडी त्यागी, प्रदीप त्यागी, सुधीर तोमर, सामंत सेखरी आदि उपस्थित रहे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर