Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली-NCR के क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी! नेहरू स्टेडियम में जमेगा APL का रंग, मुफ्त में मिलेगा टिकट

दिल्ली-NCR के क्रिकेट प्रशंसकों से जुड़ी बड़ी खबर है। दरअसल IPL की तर्ज पर हर राज्य क्रिकेट लीग आयोजित कर रही है। ताकि क्रिकेट को और बढ़ावा मिले। इसी को देखते हुए DPL UPPL की तरह ही अरुणाचल टी-20 क्रिकेट लीग शुरू होने वाली है। जो गाजियाबाद के नेहरू क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी। इसका पहला एडिशन 2023 में दीमापुर में आयोजित हुआ था।

By Shahnawaz Ali Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 06 Sep 2024 03:56 PM (IST)
Hero Image
Ghaziabad News: गाजियाबाद के नेहरू क्रिकेट स्टेडियम में दिखेगा APL का खुमार। फाइल फोटो

शाहनवाज अली, गाजियाबाद। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आइपीएल की तर्ज पर देशभर के सभी प्रदेशों की क्रिकेट लीग आयोजित कर रही है। डीपीएल (DPL) और यूपीपीएल टी-20 UPPL) लीग की तरह गाजियाबाद के नेहरू क्रिकेट स्टेडियम (Nehru Cricket Stadium) में अरुणाचल टी-20 क्रिकेट लीग (APL) आयोजित होगी, जो आठ सितंबर से 17 सितंबर तक चलेगी।

क्रिकेट के आयोजन की तैयारी जोर-शोर से जारी

क्रिकेट लीजेंड्स के बाद गाजियाबाद के नेहरू क्रिकेट स्टेडियम में बीसीसीआई (BCCI) की एपीएल टी-20 क्रिकेट के आयोजन की तैयारी जोर-शोर से जारी है। एपीएल का पहला एडिशन 2023 में दीमापुर में आयोजित किया गया था। इस बार उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद को इसके लिए चुना गया है।

लीग को लेकर तीन पिच तैयार की गई हैं, जिसमें दिन-रात होने वाले टी-20 मैच में कुल छह टीमें प्रतिभाग करेंगी। लीग मैच में रणजी के अलावा अरुणाचल प्रदेश बोर्ड के खिलाड़ी भी प्रतिभाग करेंगे। जिसमें कई ऐसे खिलाड़ी भी होंगे जो राष्ट्रीय स्तर के बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट का हिस्सा बन चुके हैं।

इन खिलाड़ियों के सात सितंबर को पहुंचने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। स्टेडियम की दूधिया रोशनी में दर्शक खिलाड़ियों को चौके-छक्के और विकेट चटकाते हुए नजर आएंगे। इसके लिए स्टेडियम को क्रिकेट के रंग में रंगने की तैयारी जोर-शोर से शुरू हो गई है।

क्रिकेट लीग में पर कई बड़े खिलाड़ी भी दिखाई देंगे। लीग आयोजक संदीप यादव ने बताया कि गाजियाबाद व आसपास के क्रिकेट प्रेमी होने वाले सभी मैच का निशुल्क आनंद ले सकेंगे। इसका टीवी पर सीधा प्रसारण भी किया जाएगा।

एक दिन में होंगे दो और कुल 18 मैच

आठ सितंबर से आरंभ होने वाली एपीएल में दोपहर से देर रात तक दो टी-20 मैच खेले जाएंगे। पहला मैच दोपहर एक बजे से आरंभ होगा और दूसरा मैच शाम 5.30 बजे खेला जाएगा। लीग समेत कुल 18 मैच खेले जाएंगे। इनमें 15 लीग के अलावा दो सेमीफाइनल और फाइनल मैच होंगे। 17 को मैच वर्षा व अन्य कारणों से बाधित होने पर 18 सितंबर को खेला जाएगा।

अरुणाचल प्रीमियर लीग में छह टीम करेंगी प्रतिभाग

- पेरे वारियर्स

- कमांग स्ट्राइकर

- दीरांग ड्रेगन्स

- सियांग शार्क्स

- तवांग टाइगर्स

- कामले कोबराज

यह भी पढ़ें: अंतिम चेतावनी पर भी अफसरों ने नहीं दिया GDA की खाली संपत्तियों का ब्यौरा, अब होगी कार्रवाई