Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर पिस्टल दिखाकर कपल से नकदी और चेन लूटी, चार बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर (डीएमई) पर शुक्रवार शाम करीब साढ़े सात बजे दिल्ली के रहने वाले युवक और युवती मेरठ की तरफ से गाजियाबाद आ रहे थे इसी दौरान गंगनहर पुल पर टॉयलेट के लिए कार रोकी। तभी चार बदमाशों ने गनप्वाइंट पर उनसे लूट की वारदात को अंजाम दिया। पीड़ित के शिकायत करने के 20 मिनट बाद मौके पर पुलिस पहुंची।

By vinit Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 07 Jul 2024 09:09 AM (IST)
Hero Image
शुक्रवार शाम इसी स्थान पर बदमाशों ने युवक और युवती से नकदी और चेन लूट ली थी। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर शुक्रवार शाम दिल्ली के युवक-युवती को पिस्टल दिखाकर चार बदमाशों ने 80 हजार रुपये और सोने की चेन लूट की। घटना एक्सप्रेस वे पर मसूरी थाना क्षेत्र की है।

पीड़ित युवक ने टॉयलेट के लिए कार पुल पर रोकी थी तभी पैदल आए चार बदमाशों ने उन्हें गनप्वाइंट पर लिया और लूट कर पैदल ही फरार हो गए। पीड़ित ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर करीब 20 मिनट बाद पहुंची पुलिस ने पीड़ित से घटना की जानकारी ली। देर रात करीब तीन बजे मसूरी थाने में लूट का मुकदमा दर्ज किया गया।

वीकेंड पर घूमने जा रहे थे हरिद्वार 

दिल्ली के उत्तम नगर निवासी सनी शुक्रवार शाम अपनी मंगेतर आशिया खान के साथ वीकेंड पर घूमने के लिए स्विफ्ट कार से हरिद्वार जाने के लिए निकले। रास्ते मे मौसम खराब होने पर उन्होंने डीएमई पर परतापुर स्थित काशी टोल प्लाजा से कार वापस दिल्ली के लिए मोड़ दी।

सनी के मुताबिक मेरठ से दिल्ली की तरफ जाने वाली लेन पर जब वह रेस्ट एरिया से करीब दो किलोमीटर आगे चले तभी उन्होंने टॉयलेट के लिए गंग नहर पुल पर कार रोक दी। इसी बीच पैदल आये चार बदमाश वहां आ गए।

एक बदमाश के हाथ में थी पिस्टल

युवकों ने उनसे पिस्टल के बल पर सोने की चेन लूट ली और कार में रखा आशिया का पर्स उठा लिया। पर्स में 80 हजार रुपये नकद, आशिया का आधार कार्ड, पैन कार्ड, एटीएम और उनका ड्राइविंग लाइसेंस रखा हुआ था।

लूट के बाद बदमाश उनके सामने ही मौके से फरार हुए। पीड़ित के मुताबिक दो बदमाश उनके आगे से एक्सप्रेसवे से नीचे की तरफ उतरे जबकि दो बदमाश कार के पीछे से वापस गए। एक बदमाश के हाथ में ही पिस्टल थी। बदमाशों के जाने के बाद उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना दी।

पीड़ित ने कहा- 20 मिनट बाद आई पुलिस

गाजियाबाद पुलिस पीआरवी रेस्पांस में अव्वल रहने का दावा करती है, लेकिन शुक्रवार शाम पुलिस पीड़ित की शिकायत करने के 20 मिनट बाद पहुंची। पीड़ित सनी के मुताबिक मुश्किल से डॉयल 112 नंबर लगा। उनके पास जब फोन आया तो उन्होंने वाट्सएप पर लोकेशन भेजी। इसके बाद मौके पर बाइक सवार दो पुलिसकर्मी करीब 20 मिनट बाद पहुंचे। कुछ देर बाद ही अन्य पुलिस अधिकारी आए।

डीएमई पर पहले भी हुई लूट

  • 29 जुलाई 2023 को डीएमई पर फरीदाबाद निवासी दीपक वर्मा से होमगार्ड ने 24 हजार रुपये लूट लिए थे, आरोपित को पुलिस ने बाद में पकड़ लिया था
  • 28 मई 2022 को भोजपुर थानाक्षेत्र में कार सवार बदमाशों ने गनप्वाइंट पर ट्रक लूट लिया था
  • 12 अप्रैल 2022 को परतापुर थानाक्षेत्र में बदमाशों ने ट्रक लूट लिया था

पीड़ित की शिकायत पर बदमाशों की तलाश की जा रही है। मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। घटना में शामिल बदमाश आसपास के हो सकते हैं।

नरेश कुमार, एसीपी मसूरी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें