Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad News: ट्रक हटा रही क्रेन हाइटेंशन लाइन की चपेट में आई, करंट से दो की मौत

Ghaziabad News गाजियाबाद में एक क्रेन कीचड़ में फंसे ट्रक को निकालने पहुंची इस दौरान क्रेन का ऊपरी हिस्सा हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। इससे तार टूटकर क्रेन पर गिर गया। इस दौरान एक करंट लगने से क्रेन चालक की मौत हो गई। हादसे में एक और शख्स की भी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

By vinit Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 15 Sep 2024 10:34 PM (IST)
Hero Image
ट्रक हटा रही क्रेन हाइटेंशन लाइन की चपेट में आई, करंट से दो की मौत।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। वेव सिटी थानाक्षेत्र के कुढ़िया गढ़ी में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई। हादसा शनिवार देर रात करीब डेढ़ बजे उस समय हुआ जब एक फैक्ट्री के गेट पर मिट्टी में ट्रक के पहिए धंस गए।

ट्रक निकालने के दौरान क्रेन का हुड ऊपर उठने पर हाइटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। इससे तार टूटकर क्रेन पर लगा, जिससे क्रेन में करंट आने से चालक चांद और फैक्ट्री मालिक शकील की मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है।

कींचड़ में फंस गया था ट्रक

गगन एंक्लेव निवासी शकील (40 वर्ष) की वेव सिटी थानाक्षेत्र में कुड़ियागड़ी बंबे से भूडगड़ी बंबे के बीच फैब्रिकेशन की इको मैक फैक्ट्री है। शनिवार देर रात कीचड़ में ट्रक फंसने से शकील ने क्रेन बुलाई थी। फैक्ट्री के गेट के ऊपर से हाइटेंशन लाइन गुजर रही है।

ट्रक को हटाने के दौरान क्रेन का ऊपरी हिस्सा लाइन की चपेट में आने से तार टूटकर क्रेन पर गिर गया। करंट लगने से क्रेन चालक मसूरी निवासी चांद और फैक्ट्री मालिक शकील की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है।

बाहर खड़े शकील तार की चपेट में आए

जानकारी के मुताबिक क्रेन से हाइटेंशन लाइन का तार टूटकर जब क्रेन से लगा तब उसमें करंट उतर आया। शकील ट्रक को हटवाने के दौरान बाहर ही खड़े हुए थे। वह टूटे हुए तार की चपेट में आ गए।

करंट लगने से हुई मौत के प्रमुख मामले

  • एक सितंबर 2021 को राकेश मार्ग पर एक दुकान की टीन शेड में करंट आने से तीन बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई। हादसे के समय भारी वर्षा के बीच सभी लोग टीन शेड के नीचे खड़े हुए थे।
  • 2 अगस्त 2024 की शाम मुरादनगर की झील वाली मस्जिद कालोनी में बिजली के खंबे को छूने पर करंट की चपेट में आने से तीन साल के बच्चे हुसैन की मौत हो गई
  • 18 जुलाई 2024 को विजयनगर क्षेत्र की सुदामापुरी कालोनी में घर के बाहर लगे एक कूलर में आ रहे करंट की चपेट में आने से पांच साल के बच्चे साहिल की मौत हो गई।
  • 27 मई 2023 को इंदिरापुरम के शक्तिखंड-एक में लोहे के काउंटर पर बिजली का तार गिरने से करंट की चपेट में आकर व्यापारी सुरेश और नकुल की मौत
  • 27 सितंबर 2022 को इंदिरापुरम की अंबाजी सोसायटी के पार्क में खेल रहे 11 वर्षीय बच्चे नील सिन्हा की करंट लगने से मौत हुई, बच्चे को पार्क में लगे बिजली के खंबे से करंट लगा था

दोनों शवों का पोस्टमॉर्टम कराया गया है। हादसा हाइटेंशन लाइन का तार टूटने से क्रेन में करंट उतरने से हुआ। मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है। -लिपि नगायच, एसीपी वेव सिटी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर