Move to Jagran APP

Ghaziabad News: डॉक्टर-नर्स पर बच्चा बदलने का आरोप, शिकायत दर्ज न होने पर कोर्ट पहुंची महिला; मिली राहत

महिला ने महिला आयोग और एसएसपी गाजियाबाद से शिकायत की थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। मैं कोर्ट की शरण ली। सहायक पुलिस आयुक्त शालीमार गार्डन ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जांच की जा रही है। आरोप है कि उन्हें बेटा हुआ था जिसे बदलकर बेटी बता दिया गया। उन्होंने डॉक्टर से शिकायत की तो झूठे आरोप में फसाने की धमकी दी।

By Edited By: Abhishek TiwariUpdated: Wed, 16 Aug 2023 09:39 AM (IST)
Hero Image
एक अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ पर डिलीवरी के बाद बच्चा बदलने का आरोप लगा है।

साहिबाबाद, जागरण संवाददाता। शालीमार गार्डन थाना क्षेत्र के एक अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ पर दिल्ली की एक महिला ने डिलीवरी के बाद बच्चा बदलने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है।

मामला 12 फरवरी 2022 का बताया जा रहा है। कोर्ट के आदेश पर शालीमार गार्डन थाने में डॉक्टर नर्स सफाई स्टाफ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

ईस्ट गोकुलपुरी दिल्ली की महिला का आरोप है कि प्रसव पीड़ा होने के बाद अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने डिलीवरी के लिए मना कर दिया। फिर शालीमार गार्डन थाना क्षेत्र के एक अस्पताल में पहुंची। जहां डॉक्टर ने डिलीवरी की।

नर्स ने कहा- बेटी पैदा हुई है

अस्पताल की नर्स स्वजन के पास आई और महिला के बच्चे की जानकारी देने से पूर्व पूछा कि कोई और बच्चा पहले से है या नहीं। साजन ने बताया कि महिला के एक लड़का है। तब नर्स ने उन्हें बताया कि बेटी पैदा हुई है।

आरोप है कि उन्हें बेटा हुआ था जिसे बदलकर बेटी बता दिया गया। उन्होंने डॉक्टर से शिकायत की तो झूठे आरोप में फसाने की धमकी दी।

महिला ने कोतवाली साहिबाबाद, महिला आयोग और एसएसपी गाजियाबाद से शिकायत की थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। मैं कोर्ट की शरण ली।

 कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जांच की जा रही है।

- सूर्य बली मौर्य, सहायक पुलिस आयुक्त, शालीमार गॉर्डन

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।