Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद में कुत्तों का आतंक! 15 बच्चों समेत 178 लोगों को काटा, लोगों ने पांच घंटे किया हंगामा

गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन की गुलमोहर गार्डन सोसायटी में बृहस्पतिवार रात पार्क में खेल रहे पांच साल के बच्चे पर कुत्तों ने हमला कर दोनों पैरों में काट लिया। कुत्तों को खाना देने वाली लड़की पालतू कुत्ते संग पार्क में बैठी थी। उसे देख आवारा कुत्ते भी आ गए व बच्चे पर हमला बोल दिया। विरोध पर झूठे केस में फंसाने की धमकी दी गई तो लोग आक्रोशित हो गए।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Sat, 07 Oct 2023 09:24 AM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद में कुत्तों का आतंक! 15 बच्चों समेत 178 लोगों को काटा।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। राजनगर एक्सटेंशन की गुलमोहर गार्डन सोसायटी में बृहस्पतिवार रात पार्क में खेल रहे पांच साल के बच्चे पर कुत्तों ने हमला कर दोनों पैरों में काट लिया। कुत्तों को खाना देने वाली लड़की पालतू कुत्ते संग पार्क में बैठी थी। उसे देख आवारा कुत्ते भी आ गए व बच्चे पर हमला बोल दिया। विरोध पर झूठे केस में फंसाने की धमकी दी गई तो लोग आक्रोशित हो गए।

करीब 150 महिला-पुरुषों ने एकजुट होकर लड़की व उसके माता-पिता के खिलाफ नारेबाजी की। पांच घंटे तक हंगामा होता रहा। आधी रात को लोग थाना नंदग्राम पहुंचे व शिकायत दी। इसमें शुक्रवार की सुबह रिपोर्ट दर्ज की गई। इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवक्ता हिमांशु शर्मा का बेटा स्वास्तिक रात साढ़े सात बजे सोसायटी के पार्क में खेलने गया था। यहां लड़की अपने पालतू कुत्ते संग बैठी थी।

विरोध करने पर दी झूठे केस में फंसाने की धमकी

लोगों का कहना है सोसायटी में फीडिंग प्वाइंट बने होने के बाद भी लड़की गेट, पार्क, कॉमन एरिया, पार्किंग कहीं भी कुत्तों को खाना खिलाती रहती है। विरोध पर उसकी मां अर्चना व पिता जितेंद्र झूठे केस में फंसाने की धमकी देते हैं।

खाना देने से ही लड़की संग आवारा कुत्ते भी पार्क में आए, जबकि पार्क में कुत्तों को न ले जाने का बोर्ड लगा है। खेलते वक्त स्वास्तिक पर दो-तीन कुत्तों ने हमला किया। उसकी चीख पर बच्चे भाग गए। आसपास के लोगों ने उसे बचाया। तब तक दोनों पैर में कुत्तों ने दांत गड़ा दिए थे। स्वजन के साथ लोग आरोपितों के घर विरोध करने पहुंचे उनसे अभद्रता की गई।

Dog Bite

सूचना पर पुलिस पहुंची तो आरोपितों ने कहा कि उन्हें परेशान किया जा रहा है। कई महिलाओं ने उनका वीडियो बनाया कि इनके आसपास कोई नहीं है, फिर भी परेशान करने का आरोप लगाया जा रहा है। वीडियो एक्स पर डाले गए। तुरंत लोग थाना नंदग्राम पहुंचे। एसीपी नंदग्राम रवि कुमार सिंह ने बताया कि जितेंद्र, अर्चना व उनकी बेटी पर रिपोर्ट दर्ज कर है। फोटो व वीडियो के आधार पर छानबीन करेंगे।

यह भी पढ़ें: Ghaziabad: जननी सुरक्षा योजना के भुगतान में मिली गड़बड़ी, एक महिला के खाते में तीन बार किया भुगतान

मुकंदनगर में मांस खिलाने पर कुत्ते हुए आक्रामक

इंटरनेट मीडिया पर मुकंदनगर में एक व्यक्ति द्वारा आवारा कुत्तों को मांस खिलाते वीडियो प्रसारित होने पर यहां के लोगों ने इसकी शिकायत नगर निगम से की। शिकायत पर आवारा कुत्तों का बंध्याकरण कराने की कवायद तेज है। यहां के सुनील कुमार का कहना है कि आवारा कुत्ते पांच बच्चों को काट चुके हैं। बच्चे घर से बाहर निकलने पर भी अब डरने लगे हैं।

15 बच्चाें समेत 178 लोगों को कुत्तों ने काटा

शुक्रवार को 15 बच्चों समेत 178 लोगों ने कुत्तों के काटने पर एंटी रेबीज वैक्सीन (एआरवी) लगवाई। इसके अलावा 268 लोगों ने एंटी रेबीज वैक्सीन की दूसरी व तीसरी डोज लगवाई। सर्वाधिक लोग कुत्ता काटने के बाद जिला एमएमजी अस्पताल स्थित एंटी रेबीज वैक्सीन क्लीनिक पर पहुंच रहे हैं। दूसरे नंबर पर संयुक्त अस्पताल और तीसरे नंबर पर लोनी में एआरवी लगवाई जा रही है।

सीएमएस डा. मनोज कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि एंटी रेबीज वैक्सीन की खपत बढ़ने के साथ ही अतिरिक्त दो हजार वायल मंगवाई गई हैं। नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी एंटी रेबीज क्लीनिक खोलने की कवायद तेज हो गई है।

यह भी पढ़ें: Ghaziabad Crime : किशोरी को दो माह तक बंधक बनाकर दिया जिंदगीभर का 'दर्द', अब 20 साल तक सजा काटेगा दुष्कर्मी