Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद में घर खरीदने का डबल मौका, GDA और आवास विकास परिषद ने निकाली हजारों फ्लैट्स की स्कीम

GDA flats scheme अगर आप इस दीवाली से पहले अपने घर का सपना साकार करना चाह रहे हैं तो यह खबर जानकारी आपके काम की है। दरअसल आवास विकास परिषद और गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर हजारों फ्लैट्स की योजना निकाली है। योजना में फ्लैट के लिए 15 अगस्त से आवेदन शुरू हो गए हैं।

By Abhishek Tiwari Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 20 Aug 2024 02:16 PM (IST)
Hero Image
योजना में हजारों फ्लैट हैं खाली। फाइल फोटो- जागरण

डिजिटल डेस्क, गाजियाबाद। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) और आवास विकास परिषद रेडी टू मूव फ्लैट खरीदने की चाह रखने वालों को दोहरा मौका दे रहा है। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इन योजनाओं का एलान किया गया है। ये फ्लैट पहले आओ पहले पाओ योजना के तहत बेचें जाएंगे।

GDA ने लॉन्च की 1,748 फ्लैटों की योजना

जीडीए ने विभिन्न योजनाओं में पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर 1,748 फ्लैटों की योजना लॉन्च की है। इस योजना में फ्लैट के लिए 15 अगस्त से आवेदन शुरू हो गए हैं। साथ ही जीडीए की टीम ने प्रस्तावित हरनंदीपुरम के लिए सर्वे शुरू कर दिया है। योजना के बारे में ज्यादा जानकारी विभाग की वेबसाइट और जीडीए कार्यालय से ले सकते हैं। 

ये भी पढे़ं-

आवास विकास परिषद फिर बेचेगा फ्लैट

आवास विकास परिषद (आविप) ने पहले आओ-पहले पाओ के तर्ज पर अपनी पुरानी योजनाओं में एक बार फिर फ्लैट खरीदने का मौका दे रहा है।

योजना के तीसरे चरण के लिए 15 अगस्त से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है जो 15 अक्तूबर तक चलेगी। इस योजना के तहत सिद्धार्थ विहार में 600 से ज्यादा फ्लैट हैं।

इसमें 1 BHK, 2 BHK, टू-बीएचएके प्लस स्टडी, थ्री बीएचके और फोर बीएचके के अलावा पेंट हाउस के लिए आवेदन कर सकते हैं। विभाग इससे पहले दो बार छूट के साथ रजिस्ट्रेशन कराकर फ्लैट बेच चुका है। ।

योजना में 60 दिनों के भीतर फ्लैट की पूरी रकम भरने पर पांच प्रतिशत की छूट मिलेगी। योजना के बारे में अधिक जानकारी के लिए विभाग की वेबसाइट (https://upavp.in/) और वसुंधरा स्थित आवास विकास परिषद संपत्ति कार्यालय से ले सकते हैं।