Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP School Timing: गाजियाबाद में कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों की टाइमिंग बदली, अब सुबह 10 बजे खुलेंगे विद्यालय

बढ़ती सर्दी में बच्चों की समस्या को देखते हुए जिलाधिकारी राकेश कुमार ने स्कूल खुलने का समय एक घंटा बढ़ाने के आदेश दिए हैं। जिलाधिकारी के आदेश पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ओपी यादव ने सभी विद्यालयों में सुबह 10 बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक विद्यालयों में कक्षाओं के संचालन करने के निर्देश दिए हैं। अभी तक स्कूल खोलने का समय सुबह नौ बजे था।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 28 Dec 2023 07:51 AM (IST)
Hero Image
UP School Timing: गाजियाबाद में कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों की टाइमिंग बदली

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। जिले में कक्षा एक से आठ तक के सभी विद्यालयों के समय में परिवर्तन कर दिया गया है। बढ़ती सर्दी में बच्चों की समस्या को देखते हुए जिलाधिकारी राकेश कुमार ने स्कूल खुलने का समय एक घंटा बढ़ाने के आदेश दिए हैं।

जिलाधिकारी के आदेश पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ओपी यादव ने सभी विद्यालयों में सुबह 10 बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक विद्यालयों में कक्षाओं के संचालन करने के निर्देश दिए हैं। अभी तक स्कूल खोलने का समय सुबह नौ बजे था।

Also Read-

UP School Timing: यूपी में भयंकर ठंड और कोहरे के चलते बदला स्कूलों का टाइम, दो दिन बंद रहेंगे सभी विद्यालय; नया शेड्यूल जारी

जिलाधिकारी को पत्र लिख कर स्कूली बच्चों की छुट्टी की मांग की

दादरी में पिछले दो दिनों से लगातार गिरते तापमान के कारण बढ़ती ठंड को देखते हुए आर्य प्रतिनिधि सभा और शिक्षक संघ ने ठंड़ के कारण एक जनवरी तक स्कूलों की छुट्टी की मांग करते हुए जिलाधिकारी को पत्र लिखा है।

आर्य प्रतिनिधि सभा के जिला उपाध्यक्ष डॉ. आनंद आर्य ने बताया कि तापमान निरंतर गिरता जा रहा है। कोहरे ने आम आदमी के जीवन को प्रभावित किया है। सुबह विजिबिलिटी लगभग शून्य के आसपास तक हो चुकी है, ऐसे में कक्षा एक से 12वीं कक्षाओं तक के लिए आगामी एक जनवरी तक छुट्टी की मांग की गई है, ताकि बच्चे बीमार न पड़ सके।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें