Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद की अंबेडकर रोड पर चलेंगे ई-रिक्शा, विरोध के बाद बैकफुट पर आई पुलिस

आंबेड़कर रोड पर ई-रिक्शा संचालन पर प्रतिबंध करने के फैसले को गाजियाबाद यातायात पुलिस ने वापस ले लिया है। 12 सितंबर से अंबेडकर रोड पर भी ई-रिक्शा चलाने पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी लेकिन ई-रिक्शा चालकों प्रदर्शन के बाद फैसला टाला गया। इससे पहले हापुड़ रोड पर पुराना बस अड्डा से मसूरी फ्लाइओवर तक ई-रिक्शा के संचालन पर प्रतिबंध लगाया है।

By Abhishek Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 12 Sep 2024 11:12 AM (IST)
Hero Image
शहर में जगह-जगह ई-रिक्शा बंद किए जाने के विरोध में प्रदर्शन करते ई रिक्शा चालक।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। शहर में जाम की समस्या को करने के लिए पुलिस ने पहले एनएच- नौ, इसके बाद हापुड़ रोड पर पुराना बस अड्डा से मसूरी फ्लाइओवर तक ई-रिक्शा के संचालन पर प्रतिबंध लगाया है।

इसके बाद 12 सितंबर से अंबेडकर रोड पर भी ई-रिक्शा चलाने पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी, लेकिन इसका विरोध हो गया। ई- रिक्शा चालकों के साथ ही सत्ता पक्ष से लेकर विपक्ष और व्यापारियों ने खुलकर विरोध किया तो पुलिस ने अंबेडकर रोड पर ई-रिक्शा को प्रतिबंधित करने का फैसला स्थगित कर दिया है।

पुलिस ने बुधवार को एक पत्र जारी कर बताया कि बुधवार को एक प्रतिनिधि मंडल ने डीसीपी सिटी राजेश कुमार से मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल में भाजपा के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, गाजियाबाद ई-रिक्शा एसोसिएशन के प्रतिनिधि, गाजियाबाद व्यापार मंडल के प्रतिनिधि पार्षदगण शामिल थे।

12 सितंबर से लगना था प्रतिबंध

प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि अंबेडकर रोड पर ई-रिक्शा के प्रतिबंध से सामान्यजनों को अत्यधिक असुविधा का सामना करना पड़ेगा। इसका संज्ञान लेते हुए अंबेडकर रोड पर ई-रिक्शा चलाने पर 12 सितंबर से लागू होने वाले प्रतिबंध को स्थगित कर दिया गया है।

पुलिस आयुक्त कार्यालय पर ताला लगाने की चेतावनी

उधर, इस मामले में विधायक नंद किशोर गुर्जर ने बयान जारी कर हापुड़ रोड पर ई-रिक्शा को प्रतिबंधित करने के विरोध में पुलिस आयुक्त कार्यालय पर ताला लगाने की चेतावनी दी है। उनका कहना है कि हापुड़ रोड से भी ई- रिक्शा के संचालन पर लगा प्रतिबंध हटाया जाना चाहिए। ऐसा नहीं किया गया तो वे खुद ई- रिक्शा में सवार होकर हापुड़ रोड पर जाएंगे।

व्यवस्था बनाकर शहर में पुलिस कराए ई-रिक्शा संचालन

सपा युवजन सभा के जिलाध्यक्ष जीतू शर्मा ने कहा कि शहर के अन्य स्थानों पर लगाए प्रतिबंध को भी पुलिस को वापस लेना चाहिए और व्यवस्था बनाकर शहर में ई-रिक्शा संचालन कराना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पहले दिन से विपक्ष शहर में ई-रिक्शा संचालन पर लगाए गए प्रतिबंध का विरोध कर रहा है। भाजपा नेता अपनी पीठ तभी थपथपाने के हकदार तभी होंगे जब वह पूर्व में ई-रिक्शा संचालन के बंद रास्तों को खुलवाएं। अभी पुलिस ने विपक्ष के विरोध से चलते अपने निर्णय को वापस लिया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर