Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गाजियाबाद में 800 चिकित्सकों ने किया हड़ताल का ऐलान, कलक्ट्रेट पर आज करेंगे प्रदर्शन, जानिए पूरा मामला

डा. अर्चना शर्मा आत्महत्या केस की सीबीआइ जांच की मांग करेंगे। इस घटना के विरोध में प्रदर्शन के बाद डीएम को एक मांग पत्र भी सौपेंगे। एफआइआर दर्ज करने से पहले मरीज की मौत के मामले की पूरी जांच की जाये।

By Pradeep ChauhanEdited By: Updated: Sun, 03 Apr 2022 09:00 AM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद के आठ सौ चिकित्सक आज हड़ताल पर रहेंगे। डॉ अर्चना शर्मा प्रतीकात्मक तस्वीर।

गाजियाबाद [मदन पांचाल]। दौसा, राजस्थान में इलाज के दौरान प्रसूता की मौत के बाद रांची की रहने वाली स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. अर्चना शर्मा द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद गाजियाबाद के चिकित्सकों में भी रोष है। चिकित्सकों को प्रताडित किए जाने के विरोध में शनिवार को करीब 800 चिकित्सक हड़ताल पर रहेंगे। आइएमए अध्यक्ष डा. आरके गर्ग ने बताया कि सुबह आठ बजे से लेकर रात के 11 बजे तक कोई भी चिकित्सक अपने क्लीनिक पर ओपीडी में मरीजों को नहीं देखेंगे।

आइएमए के बैनर तले सभी चिकित्सक आइएमए भवन राजनगर में एकत्र होंगे और वहां से कलक्ट्रेट के लिए पैदल मार्च करते हुए निकलेंगे। कलक्ट्रेट पर सभी चिकित्सक डा. अर्चना शर्मा आत्महत्या केस की सीबीआइ जांच की मांग करेंगे। इस घटना के विरोध में प्रदर्शन के बाद डीएम को एक मांग पत्र भी सौपेंगे। आइएमए अध्यक्ष ने बताया कि प्रशासन से मांग की जाएगी कि चिकित्सकों को प्रताडित नहीं किया जाये।

एफआइआर दर्ज करने से पहले मरीज की मौत के मामले की पूरी जांच की जाये। चिकित्सकों की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया जाये। पता चला है कि आइएमए से जुड़े सरकारी चिकित्सक भी इस विरोध प्रदर्शन का समर्थन कर सकते हैं।