Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आजम खान की मदद से खूब बढ़ा एकता कौशिक के परिवार का रसूख और कारोबार, बेटे अदीब से है अच्छी दोस्ती

Ekta kaushik आजम की तीमारदारी के लिए अस्पताल में रुकने के बाद ही वह चर्चाओं में आईं थीं। आजम खान उन्हें बेटी की तरह मानते हैं। उनके बेटे अदीब के साथ-साथ उनकी पत्नी से भी एकता कौशिक की अच्छी दोस्ती है। एकता कौशिक का मायका पक्ष लंबे समय से कांग्रेस पार्टी से जुड़ा है। राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता उनके घर आ चुके हैं।

By Vivek TyagiEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Sun, 17 Sep 2023 09:35 AM (IST)
Hero Image
आजम की मदद से खूब बढ़ा एकता कौशिक के परिवार का रसूख व कारोबार (Image- Social Media)

गाजियाबाद [विवेक त्यागी]। राजनगर की रहने वाली एकता कौशिक सुर्खियों में भले ही बुधवार को आयकर विभाग के सर्च के बाद आई हों, लेकिन आजम खान से उनके अच्छे रिश्ते वर्ष 2010 से हैं। सपा कार्यकाल में आजम की मदद से एकता कौशिक के परिवार का रसूख व कारोबार खूब बढ़ा।

सिर्फ उत्तर प्रदेश या दिल्ली एनसीआर ही नहीं, दूसरे राज्यों में उनके परिवार ने कारोबार बढ़ाया। आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक रियल एस्टेट के अलावा अन्य कारोबार में उनके परिवार का पैसा लगा हुआ है।

मारवाह स्टूडियो में हुई थी दोनों की दोस्ती

दरअसल, वर्ष 2009 में एकता कौशिक ने नोएडा फिल्म सिटी स्थित मारवाह स्टूडियो में ज्वैलरी डिजाइनिंग का कोर्स करने के लिए दाखिला लिया था। वहीं आजम खान के बेटे अदीब ने मॉडलिंग के कोर्स में। यहीं दोनों की दोस्ती हुई। इसके बाद एकता और अदीब का एक-दूसरे के घर आना जाना व परिवार के सदस्यों से परिचय हुआ।

एकता कौशिक के पिता सुरेंद्र कौशिक जीडीए के लेखा अनुभाग में अकाउंटेंट थे और ससुर परितोष शर्मा अवर अभियंता। सुरेंद्र कौशिक जीडीए से ही सेवानिवृत्त हुए हैं। स्वर्णजयंती पुरम भूखंड आवंटन घोटाले में उनका नाम शामिल है।

सपा कार्यकाल में एकता कौशिक ने अपने राजनीतिक रसूख का इस्तेमाल करते हुए मामला खत्म कराने का पूरा प्रयास किया। अधिकारियों को आजम खान ने सीधे फोन भी किए, लेकिन हाई कोर्ट में विचाराधीन होने के चलते मामले में कुछ नहीं हो सका।

ससुर परितोष शर्मा ने नौकरी छोड़ शुरू किया रियल एस्टेट का कारोबार

इसी प्रकरण में पिछले दिनों वह उत्तर प्रदेश की बिलारी विधानसभा के विधायक के साथ जीडीए कार्यालय पहुंची थीं। वहीं एकता के ससुर परितोष शर्मा ने वर्ष 2005 में जीडीए के अवर अभियंता के पद से नौकरी छोड़कर दी थी और रियल एस्टेट का कारोबार शुरू किया था।

आजम खान से अच्छे रिश्ते होने का उन्हें खूब फायदा मिला। परिवार का कारोबार कई गुना बढ़ा। आजम खान के जरिए ही वह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व उनकी पत्नी डिंपल यादव से मिली थी और उनके इनसे भी अच्छे संबंध हो गए थे।

एकता भी रिश्ते निभाने में पीछे नहीं रही। पिछले दिनों जब आजम खान का परिवार संकट के दौर से गुजर रहा था। आजम खान जेल में थे तो एकता ने उनकी पूरी मदद की। सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ताओं से मिलकर मजबूती से पैरवी की थी।

Also Read-

कौन हैं एकता कौशिक? आजम खान की तिमारदारी के लिए अस्पताल में रहने के दौरान आई थीं चर्चा में

आजम-अखिलेश की करीबी के घर तीसरे दिन भी इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी, कई अहम दस्तावेज बरामद होने की उम्मीद

बेटी की तरह मानते हैं आजम

कहा जाता है कि आजम को जेल से रिहा कराने में उनकी बड़ी भूमिका है। आजम खान के जेल में रहने के दौरान अनौपचारिक रूप से मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के सारे अहम काम वही देखती थीं। यही नहीं बीते कुछ समय पहले जब आजम खान अस्पताल में भर्ती थे तो उनकी देखरेख के दौरान वह कई दिन अस्पताल में रही थीं।

आजम की तीमारदारी के लिए अस्पताल में रुकने के बाद ही वह चर्चाओं में आईं थीं। आजम खान उन्हें बेटी की तरह मानते हैं। उनके बेटे अदीब के साथ-साथ उनकी पत्नी से भी एकता कौशिक की अच्छी दोस्ती है। एकता कौशिक का मायका पक्ष लंबे समय से कांग्रेस पार्टी से जुड़ा है। राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता उनके घर आ चुके हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर