Move to Jagran APP

गाजियाबाद की सोसायटी में 19वीं मंजिल से गिरकर बुजुर्ग की मौत, मौके से नहीं मिला सुसाइड नोट

गाजियाबाद की साया जेनिथ सोसाइटी में एक बुजुर्ग की 19वीं मंजिल से गिरकर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। घटना के वक्त बुजुर्ग बालकनी में टहल रहे थे। इसी दौरान नीचे टिन शेड पर गिरने की आवाज आई। रिश्तेदारों का दावा है कि वह मानसिक रूप से बीमार थे। पुलिस इस दावे की जांच में जुट गई है।

By Hasin Shahjama Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 15 Oct 2024 01:15 PM (IST)
Hero Image
इसी बिल्डिंग के 19वीं मंजिल से गिरकर बुजुर्ग की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद। इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र की साया जेनिथ सोसायटी में सोमवार को 69 वर्षीय बुजुर्ग की 19वीं मंजिल से गिरकर मौत हो गई। रिश्तेदारों का दावा है कि वह मानसिक रूप से बीमार थे। साया जेनिथ में अपने ममेरे भाई के घर आए थे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

हरिनगर दिल्ली के हेमंत ममतानी शनिवार को साया जेनिथ सोसायटी में अपने ममेरे भाई ललित कुमार के घर आए थे। ललित कुमार 19वीं मंजिल पर रहते हैं। सोमवार को सभी लोग फ्लैट में अपने कमरे में थे। इस दौरान हेमंत बालकनी में टहल रहे थे। वहीं सोसायटी परिसर में भी लोग टहल रहे थे। तभी नीचे लोगों को प्रथम तल के टिन शेड पर उनके गिरने की आवाज आई।

सोसायटी के सिक्योरिटी गार्डों ने पहुंचाया अस्पताल

वह वह बी-टावर की पिछली बालकनी से नीचे गिरे थे। उनके गिरने की जानकारी मिलने पर लोग दौड़ पड़े। सोसायटी के सिक्योरिटी गार्डों ने उनको उठाकर अस्पताल ले जाने की कोशिश की, लेकिन मौके पर ही उनकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद लोगों ने उनके गिरने के बारे में ललित कुमार के परिवार को बताया। जिसके बाद वह भी नीचे पहुंच गए।

मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने घटनास्थल की फॉरेंसिक जांच कराई। पुलिस का कहना है कि बुजुर्ग अविवाहित थे। रात में भी उन्होंने अपने रिश्तेदारों से दवा मंगवाई थी। दवा खाने के बाद वह सो गए थे। गिरने से पहले उन्होंने किसी से बात नहीं की थी। वह घर में गुमसुम थे।

संतुलन बिगड़ने से नहीं गिर सकते हैं बुजुर्ग

बालकनी में पांच फीट ऊंची रेलिंग लगी है। पुलिस की जांच में सामने आया है कि इतनी ऊंची रेलिंग से वह संतुलन बिगड़ने से नहीं गिर सकते हैं। उन्होंने शराब भी नहीं पी थी। आशंका है कि बुजुर्ग ने आत्महत्या की है लेकिन पुलिस बुजुर्ग व उनके परिवार के अन्य सदस्यों की मोबाइल डिटेल की भी जांच करेगी। उन्होंने कोई सुसाइड नोट भी नहीं छोड़ा है।

मानसिक तनाव के दावे की जांच कर रही पुलिस

घटना के संबंध में इंदिरापुरम के सहायक पुलिस आयुक्त स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिली कि साया जेनिथ सोसायटी में बुजुर्ग ने 19वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली है। रिश्तेदारों का कहना है कि वह अविवाहित थे। काफी दिन से मानसिक तनाव में चल रहे थे। इस दावे की पुलिस जांच कर रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।